34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू, सभी नेताओं-कार्यकर्ताओं को गुटबाजी से दूर रहने की हिदायत

सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव होने में अब पांच-छह महीने ही शेष बचे हैं. इसे देखते हुए सिलीगुड़ी समेत पूरे दार्जिलिंग लोकसभा सीट इलाके में चुनावी सरगर्मी तेज हो गयी है. तृणमूल कांग्रेस हो या फिर भाजपा, माकपा, कांग्रेस, गोर्खा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) सभी चुनावी रणनीतियां बनाने में जुट गये हैं. राज्य सरकार के पर्यटन मंत्री […]

सिलीगुड़ी : लोकसभा चुनाव होने में अब पांच-छह महीने ही शेष बचे हैं. इसे देखते हुए सिलीगुड़ी समेत पूरे दार्जिलिंग लोकसभा सीट इलाके में चुनावी सरगर्मी तेज हो गयी है. तृणमूल कांग्रेस हो या फिर भाजपा, माकपा, कांग्रेस, गोर्खा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) सभी चुनावी रणनीतियां बनाने में जुट गये हैं.
राज्य सरकार के पर्यटन मंत्री सह दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष गौतम देव ने रविवार को सिलीगुड़ी में चुनावी हुंकार भरा और पार्टी की एक बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि इसबार पहली दफा दार्जिलिंग से तृणमूल का सांसद दिल्ली पहुंचेगा. दार्जिलिंग लोकसभा सीट पार्टी कको जीतने से कोई नहीं रोक सकता.
उन्होंने कहा कि पहाड़ का पूरा समर्थन तो तृणमूल को मिलेगा ही, तराई (समतल) से भी आम जनता का पूरा समर्थन मिलने जा रहा है. श्री देव ने यह दावा अपने विधानसभा क्षेत्र के तीनबत्ती मोड़ स्थित तीनबत्ती हिंदी प्राइमरी स्कूल मैदान में सिलीगुड़ी टाउन तीन नंबर ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के बैनर तले आयोजित बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सभा में किया.
इस सभा में श्री देव के अलावा सिलीगुड़ी नगर निगम में विरोधी दल के नेता रंजन सरकार उर्फ राणा दा, महिला तृणमूल की जिला अध्यक्ष सुष्मिता सेनगुप्त, डाबग्राम-फूलबाड़ी ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष देवाशिष प्रमाणिक, सिलीगुड़ी टाउन तीन नंबर ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष जयदीप नंदी, निगम के 31 नंबर से 44 नंबर वार्ड के कई तृणमूल कांग्रेस पार्षद व अन्य नेता- कार्यकर्ता भारी तादाद में मौजूद थे.
श्री देव ने विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा, माकपा, कांग्रेस सभी एक ही थैले के चट्टे-बट्टे हैं. जनता को दिखाने के लिए ये आपस में लड़ते हैं. लेकिन अब इनका कोई भी असर चुनाव में आम जनता पर नहीं पड़नेवाला. बंगाल में तृणमूल के लिए भाजपा तो क्या, कोई भी विरोधी पार्टी फैक्टर नहीं है.
उन्होंने सभा के दौरान तृणमूल के सभी वार्ड पार्षदों-नेताओं व कार्यकर्ताओं को चेतावनी व हिदायत भी दी. उन्होंने साफ-साफ कहा कि आपसी गुटबाजी कतई बर्दाश्त नहीं की जा सकती. गुटबाजी छोड़ दें या फिर पार्टी.
अगर पार्टी में रहना है तो मां-माटी-मानुष की ममता सरकार के दिशा-निर्देष व पार्टी सिंद्धातों को मानकर चलना होगा. और पार्टी को मजबूत करने का काम करना होगा. इसके लिए सभी को अभी से कमर कसने की जरुरत है. उन्होंने पार्टी को हर बूथ के स्तर पर शक्तिशाली बनाने की हिदायत दी.
पोस्टरबाजी को लेकर विमल गुरुंग पर कटाक्ष
सभा से अलग मीडिया के सवालों पर मंत्री गौतम देव ने पहाड़ पर फरार चल रहे गोजमुमो नेता विमल गुरुंग के समर्थन में हुई पोस्टरबाजी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब विमल के दिन लद गये.
तृणमूल कांग्रेस और गोजमुमो (विनय गुट) को पहाड़वासियों का पूरा समर्थन हासिल है. पहाड़ में दोबारा खुशियां लौट आयी हैं. अब विमल को खुद पहाड़वासी दुत्कारेंगे. पहाड़ के लिए अब विमल कोई मायने नहीं रखते.D

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें