31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिलीगुड़ी : पुलिसकर्मी के घर से लूट की घटना संदेह के घेरे में

शिकायतकर्ता परिवार के बयानों में कई असंगतियां जमीन के कारोबार से भी जुड़ रहे मामले के तार सिलीगुड़ी : शुक्रवार को सिलीगुड़ी शहर के बीचोबीच दिनदहाड़े एक पुलिस कर्मचारी के घर में लूटकांड पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. शिकायतकर्ता पुलिस कर्मचारी परिवार के बयान में कई असंगतियां पाये जाने से घटना की सत्यता […]

शिकायतकर्ता परिवार के बयानों में कई असंगतियां
जमीन के कारोबार से भी जुड़ रहे मामले के तार
सिलीगुड़ी : शुक्रवार को सिलीगुड़ी शहर के बीचोबीच दिनदहाड़े एक पुलिस कर्मचारी के घर में लूटकांड पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. शिकायतकर्ता पुलिस कर्मचारी परिवार के बयान में कई असंगतियां पाये जाने से घटना की सत्यता पर भी सवालिया निशान लग गया है.
दूसरी तरफ इस कांड के तार जमीन के कारोबार से भी जुड़ते नजर आ रहे हैं. सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के आला अधिकारी स्वयं इस मामले की जांच पर निगरानी बनाये हुए हैं.
गौरतलब है कि बीते शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर चार स्थित महानंदा पाड़ा के मॉडर्न ब्वॉयेज क्लब के पास पुलिस कर्मचारी संदीप उपाध्याय के घर में लूट का मामला सामने आया.
पीड़ित परिवार द्वारा पुलिस को दिये बयान के मुताबिक घर से डेढ़ लाख रुपया नगद व गहने-जेवरात आदि लूट लिये गये. पुलिस लूटेरों को दबोचने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ अन्य दिशाओं को भी टटोल रही है. लेकिन घटना के 30 घंटे बाद अब घटना की सत्यता पर ही सवालिया निशान लग रहा है.
जानकारी के मुताबिक, संदीप उपाध्याय सिलीगुड़ी से सटे डाबग्राम स्थित आर्म्स पुलिस बल के डीआईजी के पर्सनल असिस्टेंट हैं. संदीप उपाध्याय व उनकी पत्नी के बयान में काफी असंगति पायी जा रही हैं. एक बार कहा गया कि लुटेरे सामने से आये थे, जबकि बाद में बयान बदलकर कहा गया कि लुटेरे पीछे के दरवाजे से अंदर आये.
घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज में भी कोई नकाबपोश लुटरे घर में प्रवेश करता हुआ नहीं देखा जा रहा है. इसके अलावा, पहले कहा गया कि लुटेरे ने दराज का ताला तोड़कर नगद व गहने ले गये. बाद में बायन बदलकर कहा गया कि लुटेरों ने हथियार के बल पर घर में अकेली उनकी पत्नी को जान से मारने की धमकी देकर चाभी ली और फिर माल निकाल ले गये. सीसीटीवी फुटेज व बयान में असंगति के साथ पुलिस अन्य दिशाओं को भी टटोल रही है.
पुलिस सूत्रों के अनुसार, महानंदा पाड़ा जैसे रिहायशी इलाके में हथियारों से लैस तीन नकाबपोश लुटेरों ने घर में घुसकर लूटपाट की और गायब हो गये और किसी ने लुटेरों को भागते या प्रवेश करते नहीं देखा, यह बात गले नहीं उतरती. घटना के समय कोई हल्ला भी नहीं हुआ. यहां तक कि सीसीटीवी फुटेज में भी कुछ नहीं मिला है.
इसके अलावा, पति ड्यूटी पर थे और मां बेटी को स्कूल से लाने निकल रही थी, स्वाभाविक रूप से घर का पीछे का दरवाजा बंद कर मुख्य द्वार से निकल रही होगी. फिर लुटेरे पीछे के दरवाजे से कैसे प्रवेश किये. दूसरी तरफ, इस कांड के तार भूमाफिया से भी जुड़ते नजर आ रहे हैं.
विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, संदीप उपाध्याय जमीन की खरीद-बिक्री का व्यवसाय भी करते हैं. हाल में ही हुए एक सौदे का करीब 20-25 लाख रुपया भी उनके पास था. पुलिस इस दिशा को भी टटोल रही है. हालांकि मामले की जांच को लेकर पुलिस बयान देने से कतरा रही है. सिलीगुड़ी थाना पुलिस ने बताया कि मामले की जांच जारी है. सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर गौरव लाल ने बताया कि मामले की जांच जारी है. पुलिस टीम हर दिशा में जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें