23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : 40 घंटे बाद भी नहीं मिला कोई सुराग, सफारी पार्क के बाहर मिले पैर के निशान

सिलीगुड़ी : बंगाल सफारी पार्क में आपने बाड़े से भागे तेंदुए को लगातार दो दिनों तक सर्च अभियान के बाद भी पकड़ने में सफलता नहीं मिली है.ऐसे में स्वभाविक तौर पर यह प्रश्न उठने लगा है कि तेंदुआ बंगाली सफारी पार्क के अंदर ही है या किसी दूसरी ओर निकल गया. जबकि पार्क के बाहर […]

सिलीगुड़ी : बंगाल सफारी पार्क में आपने बाड़े से भागे तेंदुए को लगातार दो दिनों तक सर्च अभियान के बाद भी पकड़ने में सफलता नहीं मिली है.ऐसे में स्वभाविक तौर पर यह प्रश्न उठने लगा है कि तेंदुआ बंगाली सफारी पार्क के अंदर ही है या किसी दूसरी ओर निकल गया. जबकि पार्क के बाहर मिले पैर के अजीबोगरीब निशान ने इस रहस्य को और भी गहरा दिया है.
इसे देखकर वन विभाग के अधिकारियों का भी सिर चकरा गया है. इस पार्क के निकट ही सालुगाड़ा बाजार तथा कुछ वन बस्तियां बसी हुई है. तेंदुए के अब तक नहीं पकड़े जाने से इन इलाके के लोगों में भी आतंक है. यह लोग यथाशीघ्र तेंदुए के पकड़ने की कामना कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि सचिन नामक जो तेंदुआ बाड़े से भागा है, वह खतरनाक प्रवृत्ति का है.
वन विभाग सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 2 महीने पहले भी इसने एक वनकर्मी पर हमला किया था. इसके अलावा इसकी गतिविधियां भी काफी संदिग्ध रही है. इसी वजह से सालुगाड़ा बाजार तथा बस्ती इलाके के लोग आतंकित हैं.
इस बीच बंगाल सफारी पार्क के बाहर पैर के कुछ अजीब से निशान पाए गए हैं. आज जब वन कर्मियों की नजर पैरों के निशान पर पड़ी तो एक बार फिर से खलबली मच गई. तत्काल विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई.
जब आसपास के क्षेत्र में जांच की गई तो पैर के और भी कई निशान मिले हैं. बंगाल सफारी पार्क के पास ही महानंदा अभ्यारण्य है. यह काफी घना जंगल है .इसी अभ्यारण्य के कुछ इलाके को घेर कर बंगाल सफारी पार्क बनाया गया है.
ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि कहीं तेंदुआ बंगाल सफारी पार्क सीमा पार कर अभयारण्य के जंगलों में तो नहीं चला गया है. जो पैर के निशान पाए गए हैं वह तेंदुए के ही लगते हैं. हांलाकि निशान सफारी पार्क से भागे तेंदुए के पैर के ही हैं, इस बारे में अभी कुछ भी कहना संभव नहीं है. दूसरी ओर बंगाल सफारी पार्क के अंदर तेंदुए की लगातार तलाश की जा रही है.
कुल 4 हाथियों एवं वन विभाग की प्रशिक्षित टीमों की मदद से तेंदुए की तलाश की जा रही है. बंगाल सफारी पार्क के कार्यकारी निदेशक असीम कुमार चाकी का कहना है कि तेंदुआ अभी बंगाल सफारी पार्क इलाके से नहीं भागा है. जो पैर के निशान पाए गए हैं उसकी जांच की जा रही है. तेंदुए के अभी भी बंगाल सफारी पार्क में ही रहने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें