34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलागुड़ी : नशे में हुड़दंग मचानेवाले 100 लोग गिरफ्तार, एक लाख 83 हजार रुपये का जुर्माना वसूला

सिलागुड़ी : नये साल का हवाला देकर शराब के नशे में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने नकेल कसना आरंभ कर दिया है. सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के ट्रैफिक विभाग की ओर से सोमवार देर रात तक लोगों से लाखों रुपये का जुर्माना वसूला गया. इस दिन शहर के विभिन्न इलाकों में […]

सिलागुड़ी : नये साल का हवाला देकर शराब के नशे में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने नकेल कसना आरंभ कर दिया है. सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के ट्रैफिक विभाग की ओर से सोमवार देर रात तक लोगों से लाखों रुपये का जुर्माना वसूला गया.
इस दिन शहर के विभिन्न इलाकों में काफी देश तक शराब की दुकाने खुली दिखी. अन्य दिनों के मुकाबले सोमवार रात को सिलीगुड़ी तथा उसके आसपास के इलाकों में करोड़ो रुपये के शराब का कारोबार हुआ है. 31 दिसंबर की विदाई व नये वर्ष के स्वागत का जश्न मनाने का लोगों का अपना अलग-अलग अंदाज है.
मगर बदलते इस युग के साथ युवा पीढ़ी शराब तथा अन्य नशीले पदार्थों का शिकार हो रही है. त्यौहारों का मौसम आते ही शराब की दुकानों में भीड़ भी जमने लगती है. सोमवार रात को सिलीगुड़ी के विभिन्न इलाके तथा राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे स्थित शराब की दुकानें खुली पायी गयी. शराब के नशे में लोगों की खुशी में रंग में भंग ना पड़े, इसे लेकर पुलिस भी तैयार थी.
इस दिन सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस द्वारा शहर के विभिन्न गली मुहल्ले सेवक रोड, हिलकार्ट रोड, एयरव्यू मोड़, वर्धमान रोड, दार्जिलिंग मोड़ तथा अन्य जगहों पर नाका चेकिंग लगायी गयी थी.जहां ट्रैफिक कर्मी हाथों में ब्रेथ एनालाइजर मशीन का सहारा लेकर वाहन चालकों की जांच करते पाये गये. इस दौरान तेज वाहन चलाने वालों के साथ ही ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कड़ा रवैया अपनाया.
इस विषय परडीसीपी गौरव लाल ने बताया कि नये वर्ष के आनंद में शहरवासियों को राहत दिलाने के लिए ही पुलिस द्वारा इस प्रकार के कदम उठाये जा रहे है. उन्होंने बताया 31 दिसंबर की रात को पुलिस द्वारा ट्रैफिक नियम उल्लंघन करने वाले 447 लोगों से 1 लाख 83 हजार 300 रुपये का जुर्माना वसूला गया है.
इसी के साथ उन्होंने आगे बताया कि सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के इस्ट जोन के अधीन आने वाले सिलीगुड़ी थाना, एनजेपी थाना व भक्तिनगर थाना इलाके से भी 81 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन लोगों पर शराब के नशे में अशांति फैलाने का आरोप है. वहीं वेस्ट जोन के माटीगाढ़ा,प्रधान नगर तथा बागडोगरा थाना इलाके में भी कुल 20 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें