25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मदारीहाट : गरगंडा में तेंदुओं को जहर से मारे जाने का संदेह, दो दिन में दो तेंदुओं की मौत से वन विभाग हरकत में

मदारीहाट : अलीपुरद्वार जिले के बीरपाड़ा-मदारीहाट प्रखंड के गरगंडा चाय बागान में बीते बुधवार व गुरुवार को हुई दो तेंदुओं की मौत से वन विभाग हरकत में आ गया है. विभाग का मानना है इन तेंदुओं को जहर देकर मारा गया है. जिस चाय बागान में तेंदुओं की मौत हुई है, वह रामझोड़ा चाय बागान […]

मदारीहाट : अलीपुरद्वार जिले के बीरपाड़ा-मदारीहाट प्रखंड के गरगंडा चाय बागान में बीते बुधवार व गुरुवार को हुई दो तेंदुओं की मौत से वन विभाग हरकत में आ गया है. विभाग का मानना है इन तेंदुओं को जहर देकर मारा गया है.
जिस चाय बागान में तेंदुओं की मौत हुई है, वह रामझोड़ा चाय बागान और धुमचीपाड़ा चाय बागान से सटा हुआ है, जहां बीते दिनों महज 10 दिन के अंतराल पर तेंदुए के हमले में दो बच्चे मारे गये थे. संदेह है कि तेंदुए के बढ़ते हमलों के कारण उन्हें जहर देकर मारा गया है.
तेंदुआ को जहर देकर मारने के संदेह में वन विभाग ने शुक्रवार को गरगंडा चाय बागान के अनसिलिन बिलुंग (47) व बेंजामिन खड़िया (60) को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया.
यह खबर फैलते ही बगान श्रमिक, जन-प्रतिनिधि व इलाके के लोग बड़ी संख्या में जलदापाड़ा नेशनल पार्क के कोदालबस्ती रेंज कार्यालय पहुंचे और वन अधिकारियों से मुलाकात की. लोगों ने दोनों के ही निर्दोष होने की बात कही. लोगों के साथ बातचीत होने के बाद वन विभाग ने दोनों को छोड़ दिया.
रेंजर धीरज कामी ने बताया कि वन विभाग को इस बारे में कुछ तथ्य मिले हैं. उसी के आधार पर पूछताछ के लिए वन विभाग दोनों को लाया था. पूछताछ के बाद में दोनों को छोड़ दिया गया है.
उल्लेखनीय है कि बीते रविवार की सुबह रामझोड़ा चाय बागान इलाके में 12 साल के एक किशोर अनिकेत उरांव उर्फ सचिन को तेंदुआ बागान के भीतर घसीट ले गया और मार डाला. इससे पहले गत 12 दिसंबर को तेंदुए के हमले में पांच साल के एक बच्चे इडेन नायक की पास के ही धुमचीपाड़ा चाय बागान में मौत हो गयी थी.
12 नंबर सेक्शन में दिनदहाड़े उस बच्चे को तेंदुआ उसके घर के आंगन से खींच ले गया था. इन दोनों घटनाओं के बाद से स्थानीय लोगों में दहशत और वन विभाग के खिलाफ आक्रोश है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें