36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : पहाड़ पर बर्फबारी, शहर में कनकनी

शुक्रवार को सिलीगुड़ी का न्यूनतम तापमान था 11 डिग्री सेल्सियस अगले सात दिनों तक यही हाल रहेगा : मौसम विभाग सिक्किम में भी कई स्थानों परगिरी बर्फ सिलीगुड़ी : शुक्रवार को बर्फबारी दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र एवं सिक्किम में हुई, लेकिन ठंड की कनकनी सिलीगुड़ी तथा इसके आसपास के इलाकों में भी देखने को मिल रही […]

  • शुक्रवार को सिलीगुड़ी का न्यूनतम तापमान था 11 डिग्री सेल्सियस
  • अगले सात दिनों तक यही हाल रहेगा : मौसम विभाग
  • सिक्किम में भी कई स्थानों परगिरी बर्फ
सिलीगुड़ी : शुक्रवार को बर्फबारी दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र एवं सिक्किम में हुई, लेकिन ठंड की कनकनी सिलीगुड़ी तथा इसके आसपास के इलाकों में भी देखने को मिल रही है. सिलीगुड़ी में दोपहर बाद अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. सुबह-सुबह इतनी ठंड नहीं थी.
लेकिन 2:00 बजे के बाद मौसम का मिजाज बदलने के साथ ही ठंड की कनकनी शुरू हो गयी. सिलीगुड़ी शहरी क्षेत्र में भी दोपहर बाद शाम से रात तक कोहरे का असर देखा गया. मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार अगले 1 सप्ताह तक ठंड से राहत की उम्मीद नहीं है.
इधर, मिली जानकारी के अनुसार दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र के अलावा सिक्किम में भी शुक्रवार को बर्फबारी हुई है. दार्जिलिंग शहर में तो कई सालों बाद बर्फबारी हुई. सुबह से दार्जिलिंग के सुदूरवर्ती क्षेत्र फालुत एवं संदकफु में बर्फबारी हुई.
दार्जिलिंग शहर में इसका खास असर देखने को नहीं मिला. लेकिन दिन के करीब 2 बजे मौसम का मिजाज बदल गया. ऐसे भी दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में पिछले कई दिनों से कड़ाके की ठंड पढ़ रही है. शुक्रवार को टाइगर हिल और जोर बंगलो में भी बर्फबारी हुई. शाम 5 बजे हल्की बारिश के साथ दार्जिलिंग शहर में भी बर्फबारी शुरू हो गयी.
इसके अलावा कालिम्पोंग में भी बर्फबारी की खबर है. कालिम्पोंग के शीरिप एवं पर पेशोक में बर्फबारी हुई है. सिक्किम में भी कई स्थानों पर बर्फबारी की खबर है. उत्तर तथा पूर्वी सिक्किम जिले के कई स्थानों के साथ-साथ नाथुला में भी भारी बर्फबारी हुई है.
सिक्किम के गणेश टोक, हनुमान टोक में बर्फबारी की खबर है. इधर, पहाड़ पर बर्फबारी का सीधा असर सिलीगुड़ी समतल क्षेत्र में देखने को मिला. यहां भी शाम से कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई. तापमान का पारा भी अचानक लुढ़क गया. सिलीगुड़ी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहा.
जो इस साल सबसे कम है. मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार अगले 1 सप्ताह तक सिलीगुड़ी तथा आसपास के इलाके में तापमान का पारा ऐसे ही बना रहेगा. सिलीगुड़ी का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.
अगले कुछ दिनों तक अधिकतम तापमान 24 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 11 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. दार्जिलिंग शहर में आज का अधिकतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस था तो न्यूनतम तापमान माइनस 1 डिग्री सेल्सियस हो गया.
अगले 5 दिनों तक दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में अधिकतम तापमान 8 से 9 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.दूसरी ओर बर्फबारी के कारण पर्यटकों के बल्ले-बल्ले हैं. दार्जिलिंग में इनदिनों काफी संख्या में पर्यटक आये हुए हैं. इसके अलावा बर्फबारी की खबर सुनते ही सिलीगुड़ी से भी काफी पर्यटक दार्जिलिंग रवाना हो गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें