39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2019 में दिल्ली में इतिहास रचेंगी ममता – चंद्रिमा भट्टाचार्य

बिखरने लगी कमल की पंखुड़िया,रथ हुआ पंचर – चंद्रिमा भट्टाचार्य यात्रा दूर की बात जनसभा करने की भी हिम्मत नहीं – चंद्रिमा भट्टाचार्य सिलीगुड़ी : तृणमूल कांग्रेस वर्ष 2019 में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में दिल्ली में इतिहास रचने जा रही है. यह दावा किया है ममता सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री सह महिला […]

  • बिखरने लगी कमल की पंखुड़िया,रथ हुआ पंचर – चंद्रिमा भट्टाचार्य
  • यात्रा दूर की बात जनसभा करने की भी हिम्मत नहीं – चंद्रिमा भट्टाचार्य
सिलीगुड़ी : तृणमूल कांग्रेस वर्ष 2019 में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में दिल्ली में इतिहास रचने जा रही है. यह दावा किया है ममता सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री सह महिला तृणमूल कांग्रेस (तृकां) की प्रांतीय अध्यक्ष चंद्रिमा भट्टाचार्य ने.
वह गुरुवार को महिला तृकां की दार्जिलिंग जिला इकाई के बैनर तले सिलीगुड़ी के बाघाजतीन पार्क में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रही थीं. जनसभा का आयोजन 19 जनवरी को तृकां के ब्रिगेड अभियान के तहत के किया गया था.
जनसभा को संबोधित करते हुए श्रीमती भट्टाचार्य ने केंद्र की मोदी सरकार पर जबरदस्त तरीके से तंज कसते हुए कही कि बिखरने लगी है भाजपा के कमल की पंखुड़िया. इसका ताजा उदाहरण राजस्थान, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम है. भाजपा शासित राज्य से आम जनता ने कमल को उखाड़ फेंका. अब लोकसभा चुनाव के भी मात्र कुछ माह ही शेष बचे हैं.
पूरा देश देखेगा कि कैसे भारत की जनता दिल्ली से भी भाजपा को नेस्तनाबूद करती है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीखी भर्त्सना करते हुए कहा कि झूठे वादों व आश्वासनों से बार-बार जनता को धोखा नहीं दिया जा सकता. मोदी की हिटलरशाही राज में भारत की जनता ने नोटबंदी, जीएसटी, कमरतोड़ महंगाई जैसे अघोषित आपातकाल को देखा.
जिसका सबसे पहले एकमात्र तृकां सुप्रीमो ममता बनर्जी ने देश भर में घूम-घूमकर विरोध जताया और उन्होंने ही सबसे पहले मोदी सरकार के विरोध में देश की सभी विरोधी पार्टियों को एक मंच पर लाने एवं एकजुट होकर लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आवाज भी बुलंद की.
ममता का यह कूटनीतिक प्रयास आज भी जारी है. चंद्रिमा ने आज बाघाजतीन पार्क के रविंद्र मंच से आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के विरोध में बंगाल की जनता को भी एकजुट होने की अपील की. उन्होंने भाजपा को तेवर दिखाते हुए कहा कि मोदी की आंधी अब पूरे देश में तो क्या बंगाल में कभी नहीं चलने वाली.
भाजपा का रथ बंगाल में शुरु होने से पहले ही पंचर हो गया. अब बंगाल तो क्या देश भर में भी नहीं घूर पायेगा रथयात्रा का चक्चा और नहीं खिल पायेगा कमल. उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल में जो राजनैतिक माहौल बनाने के उद्देश्य से रथयात्रा निकालनेवाली थी वह टांय-टांय फिस्स हो गयी.
रथयात्रा के माध्यम से भाजपा बंगाल में की शांति-सौहार्द का माहौल बिगाड़ना चाहती थी और धर्म के नाम पर सांप्रदायिक शक्तियों को बढ़ावा देना चाहती थी. मां-माटी-मानुष की ममता सरकार के रहते भाजपा, आरएसएस, विहिप तो क्या अन्य कोई भी सांप्रदायिक शक्तियां बंगाल में कभी भी विषैला फन उठाने की हिमाकत नहीं दिखा सकती.
रथयात्रा फिसड्डी साबित होने के बात भाजपा अब बंगाल में जनसभा करने की भी हिम्मत नहीं जुटा पा रही. बंगाल पुलिस ने पहले ही भाजपा को रथयात्रा की अनुमति नहीं दी. बाद में सुप्रीम कोर्ट ने भी स्थगित कर दी. रथयात्रा के स्थगित होने के बाद अब भाजपा नरेंद्र मोदी, अमित शाह का भी जनसभा करने से हिचकिचा रही है. जबकि भाजपा को जनसभा की अनुमति मिली हुई थी.
भाजपा देख रही मुंगेरी लाल के हसीन सपने: चंद्रिमा
चंद्रिमा भट्टाचार्य ने जनसभा के दौरान पश्चिम बंगाल में भाजपा की स्थिति पर चुटकी लेते हुए कहा कि जिन्हें रेल के डिब्बे में जगह नहीं मिलती, उनके लिए बंगाल में जगह बनाना मुंगेरी लाल के हसीन सपने जैसा है. चंद्रिमा ने यह चुटकी रेलवे स्टेशन में भाजपा के प्रांतीय अध्यक्ष दिलीप घोष व अनके लाव-लश्कर के साथ हुए विवाद पर की.
उन्होंने कहा कि माकपा के धर्मतल्ला अभियान के तहत बीते दो रोज से ट्रेनों में काफी भीड़ उमड़ रही है. इसी दौरान भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं को ट्रेन के बोगी पर चढ़ने से रोक दिया गया. दिलीप घोष के लाख प्रयास के बावजूद उनलोगों को किसी भी ट्रेन में जगह नहीं मिली.
बाद में स्टेशन से उन्हें बैरंग लौटना पड़ा. चंद्रिमा का कहना है कि जो ट्रेन के डिब्बे में सीट नहीं पा सका बंगाल में कैसे एक भी सीट पा सकता है. उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में बंगाल में एकमात्र तृकां ही सभी 42 सीटों पर विजयी होगी. उन्होंने आज के जनसभा के दौरान 19 जनवरी को कोलकाता के ब्रिगेड में ममता के अगुवायी में होनेवाले विराट जनसभा में दार्जिलिंग जिला से भी अधिक-से-अधिक संख्या में आने की अपील की.
रविंद्र मंच से महिला तृकां की बंगाल इकाई की सचिव सचिव स्मिता बख्शी, दार्जिलिंग जिला तृकां के अध्यक्ष सह पर्यटन मंत्री गौतम देव, महासचिव नांटू पाल, दार्जिलिंग जिला महिला तृकां की अध्यक्ष सुष्मिता सेन, राज्य महिला आयोग की पूर्व सदस्या सह तृकां नेतृ ज्योत्सना अग्र्रवाल व अन्य ने भी जनसभा को संबोधित किया.
ममताराज में महिलाओं का सम्मान
चंद्रिमा भट्टाचार्य का कहना है कि एकमात्र ममता राज में ही महिलाओं का सम्मान हुआ है और भविष्य में होते रहेगा. कन्याश्री, रुपश्री, स्वास्थ्यश्री जैसे ममता बनर्जी के अति महत्वाकांक्षी परियोजनाओं के द्वारा नवजात बच्ची से लेकर एक बुजुर्ग महिलाओं तक को आर्थिक सुविधा सरकार से मिलती है.
जबकि मोदी सरकार की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना का सम्मान रेलवे में आइआरटीसी द्वारा यात्रियों को भोजन परोसने के साथ दिये जानेवाले नेपकिन के विज्ञापन पर देखा जा सकता है. जिस नेपकिन को हम हाथ-मुंह पुछने के बाद कचड़े में फेंक देते हैं.
नक्सलबाड़ी की गीता महली भी जनसभा में आयी
जनसभा में बाघाजतिन पार्क के मैदान में हजारों महिलाओं के साथ उस गीता महली पर प्रभात खबर के संवाददाता की नजर पड़ी, जिस गरीब आदिवासी महिला के नक्सलबाड़ी स्थित टिन-बेड़ा के घर में एक समय भाजपा के केंद्रीय अध्यक्ष अमित शाह, दार्जिलिंग लोकसभा सीट के सांसद सह कृषि व संसदीय राज्य मंत्री एसएस अहलुवालिया व भाजपा के अन्य कई कद्दावर नेताओं ने जमीन पर बैठकर दोपहर का भोजन किया था.
यह खबर देश भर की मीडिया में सुर्खियां बन गयी थी. बाद में ममता सरकार के पर्यटन मंत्री गौतम देव भी महली दंपती के यहां पहुंचे और चाय की चुस्की ली. अपने साथ ही उन्होंने गीता महली और उसके पति पेशे से रंग मिस्त्री राजू महली को सिलीगुड़ी लाकर जिला पार्टी मुख्यालय में तृकां का झंडा थमाकर पार्टी में शामिल कर लिया. उससे पहले गौतम देव ने महली दंपती को पार्टी में आने से टीन के घर के जगह पक्का मकान बनाने और गीता को सरकारी नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया था.
आज के जनसभा में मैदान बैठी गीता ने संवादाता के सवालों का खास कुछ जवाब नहीं दिया और न ही किसी भी सवालों का विस्तृत टिप्पणी करनी चाही. गीता ने बस इतना ही जवाब दिया कि गौतम जी के मेहरबानी से पक्का मकान तो बन गया है. लेकिन अभी तक नौकरी नहीं मिली है. अगले वर्ष फाल्गुन महीने तक नौकरी मिलने की आस है. जबकि भाजपा की ओर से उसे और उसके परिवार को कोई सहयोग अभी तक नहीं मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें