32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिलीगुड़ी : मजदूरी कम किये जाने से भड़के सफाई कर्मचारी

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के अधीन काम करने वाले सफाई कर्मियों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इंटक संचालित सिलीगुड़ी नगर निगम कर्मचारी कांग्रेस का आरोप है कि हाल ही में सफाई कर्मियों की दैनिक मजदूरी 200 रुपये से कम कर 171 रुपये कर दी गयी. जिससे उनको अपने परिवार का […]

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के अधीन काम करने वाले सफाई कर्मियों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इंटक संचालित सिलीगुड़ी नगर निगम कर्मचारी कांग्रेस का आरोप है कि हाल ही में सफाई कर्मियों की दैनिक मजदूरी 200 रुपये से कम कर 171 रुपये कर दी गयी. जिससे उनको अपने परिवार का भरण पोषण करने में काफी दिक्कतों का सामने करना पड़ रहा है. ऐसे ही अन्य कई समस्याओं को सामने रखते हुए सिलीगुड़ी नगर कर्मचारी कांग्रेस के दार्जिलिंग जिला कमेटी की ओर से 4 नंबर बोरो ऑफिसर को एक ज्ञापन सौपा गया.
ज्ञापन प्रदान से पहले संगठन के करीब 80 से 100 कर्मी एकजुट होकर बोरो कार्यालय में दाखिल हुए. जहां नगर निगम तथा सरकार की भूमिका को लेकर नारेबाजी भी की गई. जिसके बाद संगठन की ओर से बोरो ऑफिसर को ज्ञापन सौंपा गया. इस विषय पर संगठन के महासचिव सौमेन दास राय ने बताया कि नगर निगम के अधीन काम करने वाले सफाई कर्मियों की अवस्था दिन पर दिन खराब हो रही है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहां कि एसएमसी के अस्थाई सफाई कर्मियों को ठीक से वेतन नहीं मिल रहा.
इसके अलावे पिछले दिनों सफाई कर्मियों की दैनिक मजदूरी को 200 रुपये से कम कर 171 रुपये कर दी गयी है. एक ओर जहां सरकारी तथा गैरसरकारी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के वेतन में बढ़ोत्तरी होती है तो दूसरी ओर इन गरीब लोगों के पेट पर लात मारने का काम किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें