27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जलपाईगुड़ी : विषाक्त भोजन से जलपाईगुड़ी में दो मरे, 100 बीमार

जलपाईगुड़ी : घर में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान भोज में मांस-भात खाने से बीमार हुए दो लोगों की मौत हो गयी. इसके अलावा 100 से अधिक बीमार लोगों को जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. घटना जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक की बहादुर ग्राम पंचायत के […]

जलपाईगुड़ी : घर में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान भोज में मांस-भात खाने से बीमार हुए दो लोगों की मौत हो गयी. इसके अलावा 100 से अधिक बीमार लोगों को जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. घटना जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक की बहादुर ग्राम पंचायत के ठूटापाकरी के बाउदियापाड़ा गांव की है.
मंगलवार रात को इस गांव के बंगाली उर्फ मोहम्मद सिराजुद्दीन के घर में मिलाद का कार्यक्रम था, जहां भोजन के बाद यह घटना घटी. गांव में एक अस्थायी स्वास्थ्य शिविर भी लगाया गया है. कोतवाली थाना पुलिस ने खाना परोसने के गमला, बाल्टी और भोजन के नमूने का संग्रह कर लिया है. जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जगन्नाथ सरकार ने कहा कि पहली नजर में कीटनाशक लगी बाल्टी के इस्तेमाल के कारण यह घटना हुई प्रतीत होती है.
मृतकों में से एक मोहम्मद नाजिमुद्दीन (47) भी है जो आयोजनकर्ता का छोटा भाई है. इसके अलावा उसके पड़ोसी मोहम्मद मुश्ताक (40) की भी मौत हुई है. सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में सौ से अधिक लोगों को उल्टी और पेट व सिर में दर्द की शिकायत के साथ भर्ती किया गया है. गांव में जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से भेजी गयी टीम ने लोगों का इलाज किया और जिन्हें अस्पताल भेजने जाने की जरूरत थी उन्हें अस्पताल भेजा.
मृतक नाजिमुद्दीन की पत्नी महमूदा खातून ने बताया कि ट्रैक्टर खरीदे जाने की खुशी में मिलाद का आयोजन किया गया था. मंगलवार रात इस कार्यक्रम में सात से 10 बजे के बीच 300 से अधिक लोगों ने शिरकत की. मिलाद के अंत में भोजन परोसा गया, जिसे खाने के बाद बड़ी संख्या में लोग अस्वस्थ महसूस करने लगे. दो घंटे के अंदर सौ से अधिक लोगों को गाड़ी करके अस्पताल पहुंचाना पड़ा.
खबर पाकर जलपाईगुड़ी कोतवाली पुलिस गांव पहुंची. उसने जांच करने के लिए मांस-भात, बाल्टी और गमला को जब्त कर लिया. जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जगन्नाथ सरकार भी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि मौत जहर के कार‍ण हुई है. उन्होंने बताया कि जिस बाल्टी से आलू के खेत में कीटनाशक डाला गया था, उसी बाल्टी का इस्तेमाल भोजन परोसने में हुआ.
शायद इसी कारण से जहर खाने में पहुंच गया. उन्होंने कहा कि भोजन और बरतनों की जांच रिपोर्ट आने के बाद मामला पूरी तरह से साफ हो जायेगा. जलपाईगुड़ी के सांसद विजय चंद्र बर्मन भी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने भी कीटनाशक की बात कही.
मंगलवार रात से लेकर बुधवार सुबह तक बाउदियापाड़ा गांव के सौ से अधिक लोगों को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल लाया गया, इनमें से कई को छुट्टी दे गयी है. सीएमओएच ने बताया कि बच्चों और महिलाओं सहित 38 लोग अब भी भर्ती हैं. मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम हो गया है. इसमें भी जहर की बात ही प्रतीत होती है. जिलाधिकारी शिल्पा गौरीसरिया ने इस घटना में दो लोगों के मारे जाने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अब स्थिति नियंत्रण में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें