36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : क्रिसमस के आनंद में झूमे शहरवासी

सिलीगुड़ी : दुनिया भर में प्रभु ईसा मसीह के जन्‍मदिन पर मनाया जाने वाला क्रिसमस इसाईयों का मुख्य पर्व कहा जाता है. इस दिन इसाई धर्म को मानने वाले अपने घर को क्रिसमस ट्री तथा लाइटों से सजाने के अलावे चर्च जाकर प्रभु ईसा मसीह की मूर्ति के सामने मोमबत्ती जलाकर प्रार्थना करते हैं. इस […]

सिलीगुड़ी : दुनिया भर में प्रभु ईसा मसीह के जन्‍मदिन पर मनाया जाने वाला क्रिसमस इसाईयों का मुख्य पर्व कहा जाता है. इस दिन इसाई धर्म को मानने वाले अपने घर को क्रिसमस ट्री तथा लाइटों से सजाने के अलावे चर्च जाकर प्रभु ईसा मसीह की मूर्ति के सामने मोमबत्ती जलाकर प्रार्थना करते हैं. इस दिन केक खाने का भी रिवाज है.
मंगलवार को पूरे विश्व के साथ सिलीगुड़ी में क्रिसमस का पर्व मनाया गया. सुबह से ही शहर सेवक रोड स्थित चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया, प्रधान नगर के पावर लेडी क्वीन चर्च, माटीगाड़ा के यीशु आश्रम सहित अन्य चर्चों में लोगों की भीड़ देखी गई. इस मौके पर राज्य पर्यटन विभाग की ओर से सिलीगुड़ी को भव्य रुप से सजाया गया था.क्रिसमस पर सिलीगुड़ी के एयरव्यू मोड़ पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया.
जहां राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव के साथ, एसडीओ श्रीराज दानेश्वर, एसएमसी के कमिश्नर सोनम वांगदी भूटिया, एसीपी इस्ट अचिंत दासगुप्ता तथा अन्य उपस्थित थे. पर्यटन मंत्री गौतम देव ने क्रिसमस पर सिलीगुड़ी शहर के सौन्दर्यीकरण के लिए लगाये गये लाईटों का उद्घाटन किया.
पर्यटन मंत्री ने सभी को क्रिसमस की बधाई देते हुए कहा कि सिलीगुड़ी को उत्तर पूर्व का द्वार कहा जाता है. हजारों लोग सिलीगुड़ी में रोज आते हैं. इसके अलावे लोगों में एकता का संदेश देने के लिए क्रिसमस पर शहर को सजाया गया है. उन्होंने बताया कि जलपाईमोड़ से लेकर सेवक रोड, हिलकार्ट रोड, विधान रोड के विभिन्न स्थानों पर लाइटें लगायी गयी है.
इसी के साथ क्रिसमस के दिन सिलीगुड़ी शहर में रथ पर सवार होकर सांता को शहर के विभिन्न इलाकों में घूम-घूमकर बच्चों को उपहार तथा चॉकलेट बांटते देखा गया. क्रिसमस पर सरकारी छुट्टी थी. आमलोगों ने भी इसका भरपूर आनंद उठाया.
सुबह से ही हर धर्म के लोगों को चर्च जाकर प्रार्थना करते देखा गया. इस अवसर पर सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा, सेवक रोड तथा चेकपोस्ट इलाके में स्थित शॉपिंग मॉलों को भी क्रिसमस तथा सांता क्लाउज के तर्ज पर भव्य रुप से सजाया गया था.
क्रिसमस ट्री, स्टार तथा लाइटिंग लोगों के आकर्षण के केंद्र थे. जिसे देखने के लिए शहर तथा उसके आसपास के इलाके के लोगों की भीड़ लगी थी.वहीं क्रिसमस के मौके पर सालुगाड़ा के बंगाल सफारी पार्क में भी लोगों की भीड़ देखी गई. उल्लेखनीय है कि हाल ही में बंगाल सफारी पार्क में हिमालयन भालू को लाया गया है. जिसे देखने के लिए आज सुबह से ही बंगाल सफारी पार्क में लोगों की लाइन लगी थी.सिलीगुड़ी का सूर्यसेन पार्क भी गुलजार था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें