38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पशु चिकित्सकों ने कुत्तों को दिया एंटी रेबीज इंजेक्शन

चामुर्ची : सोमवार को चामुर्ची बाजार में पड़ोसी देश सामसे भूटान के पशु चिकित्सकों की एक टीम ने पहुंचकर बाजार के कुत्तों को तथा पालतू कुत्तों को एंटी रेबीज देने सहित नसबंदी किया गया. इस एंटी रेबीज इंजेक्शन एवं कुत्तों की नसबंदी के लिए सामसे भूटान के पशु डॉक्टर कर्मा वांगमो एवं उनकी टीम पहुंची […]

चामुर्ची : सोमवार को चामुर्ची बाजार में पड़ोसी देश सामसे भूटान के पशु चिकित्सकों की एक टीम ने पहुंचकर बाजार के कुत्तों को तथा पालतू कुत्तों को एंटी रेबीज देने सहित नसबंदी किया गया. इस एंटी रेबीज इंजेक्शन एवं कुत्तों की नसबंदी के लिए सामसे भूटान के पशु डॉक्टर कर्मा वांगमो एवं उनकी टीम पहुंची थी.
उन्होंने बाजार के लगभग एक दर्जन कुत्तों को पकड़कर एंटी रेबीज का इंजेक्शन दिया. वहीं कुत्तों का नसबंदी भी किया गया. इस कार्य के लिए भूटान के पशु चिकित्सक को स्थानीय युवक सामी अहमद, संजय मुखर्जी, वाहिद अली, मोहम्मद ललन, श्याम थापा सहित कई लोगों ने सहयोग पहुंचाया.
भूटान के पशु पालन विभाग के डॉक्टर कर्मा वांग मो ने बताया कि भारत के सीमावर्ती क्षेत्रों में हमलोग प्रतिवर्ष आवारा कुत्तों को पकड़कर एंटी रेबीज इंजेक्शन देते हैं. उन्होंने बताया कि भारत भूटान के बीच मैत्री संबंध को देखते हुए इस तरह के कई कार्यक्रम सीमावर्ती क्षेत्रों में करते हैं.
स्थानीय युवक संजय मुखर्जी, वाहिद अली एवं मोहम्मद ललन ने बताया कि पड़ोसी देश भूटान की ओर से समय-समय पर क्षेत्र में कई सामाजिक कार्य के किये जाते हैं. देश के नागरिकों के बीच सुसंपर्क स्थापित करने का प्रयास काफी प्रशंसनीय है. उन्होंने बताया एंटी रेबीज इंजेक्शन सहित कुत्तों में उपचार करके उन्होंने इस क्षेत्र के लोगों को मदद पहुंचाई है, जिसके लिए हम धन्यवाद करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें