28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कालिम्पोंग : ईस्ट बंगाल ने जीता जीटीए चेयरमैन गोल्ड कप टूर्नामेंट

टाइ-ब्रेकर में मोहम्डन स्पोर्टिंग को 3-1 से हराया विजेता को तीन लाख और उप-विजेता को दो लाख का इनाम कालिम्पोंग : गत नौ दिसंबर से शुरू हुए जीटीए चेयरमैन गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट का चैंपियन क्वेस ईस्ट बंगाल की टीम बनी है. रविवार को कालिम्पोंग के मेला ग्राउंड में हुए फाइनल मुकाबले में ईस्ट बंगाल […]

  • टाइ-ब्रेकर में मोहम्डन स्पोर्टिंग को 3-1 से हराया
  • विजेता को तीन लाख और उप-विजेता को दो लाख का इनाम
कालिम्पोंग : गत नौ दिसंबर से शुरू हुए जीटीए चेयरमैन गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट का चैंपियन क्वेस ईस्ट बंगाल की टीम बनी है. रविवार को कालिम्पोंग के मेला ग्राउंड में हुए फाइनल मुकाबले में ईस्ट बंगाल ने टाइ-ब्रेकर में मोहम्डन स्पोर्टिंग को 3-1 से हरा कर चैंपियन का खिताब जीता. दर्शकों की भारी भीड़ के बीच खेले गये फाइनल के पहले 90 मिनटों में दोनों टीमों के गोल कीपरों और मजबूत रक्षापंक्ति के कारण कोई भी गोल नहीं हो पाया.
इसके बाद एक्स्ट्रा टाइम में मैच खेल गया, पर कोई नतीजा नहीं निकला. आखिरकार टाइ-ब्रेकर का सहारा लेना पड़ा. पेनाल्टी शूटआउट में मोहम्डन स्पोर्टिंग के खिलाड़ियों के पहले दो पेनाल्टी मिस करने का फायदा ईस्ट बंगाल को हुआ, जिसने लगातार तीन पेनाल्टी में बॉल गोलपोस्ट में डाल कर मैच अपने नाम कर लिया.
ईस्ट बंगाल के गोलकीपर मिर्शाद के को बेस्ट गोल कीपर, तो इसी टीम के विकास सैनी को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा गोल करनेवाले खिलाड़ी मोहम्डन स्पोर्टिंग के फिलिप अदजा रहे. बेस्ट फेयर प्ले टीम का खिताब यूनाइटेड दार्जिलिंग फुटबाल क्लब को मिला. रविवार को फाइनल के बाद उप-विजेता टीम को दो लाख नकद पुरस्कार के साथ ट्रॉफी दी गयी.
विजेता ईस्ट बंगाल को तीन लाख रुपये नकद के साथ आकर्षक ट्रॉफी अतिथियों के हाथों मिली. विजेता टीम के कोच रंजन चौधरी ने कहा, ‘मैच को टाइ-ब्रेकर तक ले जाने की हमारी रणनीति कामयाब रही. ईस्ट बंगाल टाइ-ब्रेकर नहीं हारता और आज भी नहीं हारा.’
उन्होंने कालिम्पोंग में ईस्ट बंगाल कोचिंग खोलने का इरादा जाहिर किया. इंटरैक्ट फुटबॉल के कौशल मल्लिक ने एक साल के अंदर दार्जिलिंग के एक खिलाड़ी को यूरोपियन लीग में खिलाने का आश्वासन दिया.
फाइनल मैच में पर्यटन मंत्री गौतम देव, जीटीए बोर्ड के प्रधान सचिव सैयद बाबा, जीटीए चेयरमैन विनय तामांग, उप-चेयरमैन अनित थापा, मोर्चा नेता संचबीर सुब्बा, दार्जिलिंग आइजी मनोज वर्मा, आइएफए के अजित बनर्जी, नगरपालिका चेयरमैन रवि प्रधान, कालिम्पोंग डीएम डॉ विश्वनाथ, एसपी धुव्रज्योति डे, डिवीजनल कमिश्नर वरुण राय आदि उपस्थित थे. जीटीए चेयरमैन ने इस प्रतियोगिता के नियमित आयोजन की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें