36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीच शहर में अटकी महानंदा एक्सप्रेस, इंजन में खराबी के कारण दो घंटे तक रुकी रही ट्रेन

सिलीगुड़ी : अलीपुरद्वार जंक्शन से दिल्ली जानेवाली सिक्किम-महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन (15483) सिलीगुड़ी में रविवार शाम को अचानक अटक गयी. सिलीगुड़ी जंक्शन से न्यू जलपाईगुड़ी (एनजेपी) जंक्शन के लिए शाम तकरीबन चार बजे के आस-पास रवाना हुई. तकरीबन 100-150 मीटर आगे बढ़ने और सिलीगुड़ी टाउन स्टेशन के कुछ ही दूरी पहले डांगीपाड़ा रेल फाटक के ट्रैक […]

सिलीगुड़ी : अलीपुरद्वार जंक्शन से दिल्ली जानेवाली सिक्किम-महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन (15483) सिलीगुड़ी में रविवार शाम को अचानक अटक गयी. सिलीगुड़ी जंक्शन से न्यू जलपाईगुड़ी (एनजेपी) जंक्शन के लिए शाम तकरीबन चार बजे के आस-पास रवाना हुई. तकरीबन 100-150 मीटर आगे बढ़ने और सिलीगुड़ी टाउन स्टेशन के कुछ ही दूरी पहले डांगीपाड़ा रेल फाटक के ट्रैक पर अटक गयी.
विभागीय सूत्रों से प्राप्त समाचार के अनुसार इंजन में खराबी की वजह से ही तकरीबन दो घंटे से भी अधिक देर तक ट्रेन रुकी रही. ट्रेन के अचानक अटक जाने से ट्रेन के मुसाफिरों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ी. इंजन खराबी की सूचना प्राप्त होते ही लोकोशेड सिलीगुड़ी जंक्शन, सिलीगुड़ी टाउन स्टेशन व एनजेपी से रेलवे के अधिकारी, इंजीनियर व टेक्निशियनों की टीम मौके पर पहुंची और इंजन मरम्मत करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इंजन ठीक होते ही शाम 6.15 बजे महानंदा ट्रेन अपने गंतव्य की ओर रवाना हुई. साथ ही मुसाफिरों ने भी राहत की सांस ली.
रेल फाटक के दोनों ओर वाहनों की लगी लंबी कतार : महानंदा ट्रेन के हार्ट ऑफ सिटी के डांगीपाड़ा रेल फाटक पर दो घंटे से भी अधिक देर तक अटक जाने से फाटक के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गयी. इस वजह से शहरवासी भी काफी परेशान हुए. डांगीपाड़ा का सड़क शहर के सबसे मुख्य सड़क हिलकोर्ट से जुड़ती है और दूसरी ओर विवेकानंद रोड, झंकार मोड़, बर्दमान रोड व महावीरस्थान व खालपाड़ा इलाके से भी यह सड़क जुड़ी है.
इस वजह से इस सड़क पर हमेशा वाहनों की आवाजाही बनी रहती है. वैसे भी आज मां दुर्गा के मूर्तियों के विसर्जन करने का अंतिम दिन है. इसलिए हिलकार्ट रोड पर हर तरह के वाहनों के आवागमन पर शाम चार बजे से ही रोक लगा दी गयी है. उस वजह से भी डांगीपाड़ा के सड़कों पर आज अन्य दिनों की अपेक्षा वाहनों का दबाव और अधिक है.
सिक्किम-महानंदा एक्सप्रेस के इंजन में खराबी से ट्रेन को डांगीपाड़ा रेल फाटक पर रुकना पड़ा. ट्रेन में सफर करनेवाले यात्रियों को परेशानी हुई इसका रेलवे को खेद है. इंजन में खराबी की खबर मिलते ही लोकोशेड सिलीगुड़ी जंक्शन को सूचित किया गया. सूचना मिलते ही इंजीनियर व टेक्निशियनों की टीम ने मौके पर पहुंचकर इंजन में आयी खराबी को दूर किया.
अजितेश दास, स्टेशन मैनेजर, एनजेपी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें