39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टिफिन के पैसे बचाकर बनायी देवी दुर्गा की प्रतिमा

जलपाईगुड़ी : व्यवसाय के दृष्टिकोण से मूर्तियां बनाने का चलन तो आम है. लेकिन टिफिन के पैसे बचाकर करीब 300 रुपए से डेढ़ फीट की आकर्षक प्रतिमा बनाने का रिकार्ड शहर के किंशुक साहा ने ही बनाया है. फनींद्रदेव इंस्टीच्यूशन की नौवीं कक्षा के छात्र किंशुक ने आइसक्रीम की स्टिक जैसी बेकार चीजों से यह […]

जलपाईगुड़ी : व्यवसाय के दृष्टिकोण से मूर्तियां बनाने का चलन तो आम है. लेकिन टिफिन के पैसे बचाकर करीब 300 रुपए से डेढ़ फीट की आकर्षक प्रतिमा बनाने का रिकार्ड शहर के किंशुक साहा ने ही बनाया है. फनींद्रदेव इंस्टीच्यूशन की नौवीं कक्षा के छात्र किंशुक ने आइसक्रीम की स्टिक जैसी बेकार चीजों से यह आकर्षक कागज की प्रतिमा बनायी है.
देशबंधुनगर की कामाख्यागली के निवासी किंशुक के पिता कमल साहा पेशे से व्यवसायी हैं. करीब एक माह तक उसने पढ़ाई से बचे समय निकालकर थर्मोकोल, कागज, गोंद, आइसीक्रीम की काठी का उपयोग कर मूर्ति बनायी है.
किंशुक का कहना है कि वह चाहता है कि उसकी बनायी मूर्ति को किसी पंडाल में जगह मिले. लेकिन अगर कोई उसकी मूर्ति नहीं खरीदता है तो वह उसे अपने घर में ही करेगा. प्रतिमा का ढांचा उसने आइसक्रीम की काठी से बनायी है. मूर्ति का वजन 400 ग्राम है. वह डेढ़ फीट लंबी और 55 सेंटीमीटर चौड़ी है.
उसका कहना है कि आगे चलकर वह पर्यावरण अनुकूल सामग्रियों का उपयोग करेगा. उसके पिता कमल साहा और मां रिया साहा ने बताया कि किंशुक की अभिरुचि बचपन से ही हाथ के काम में रही है. उसने टिफिन के बचे हुए रुपए से मूर्ति बनायी है. उसकी इस छोटी सी कामयाबी पर वे लोग बेहद खुश हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें