26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दार्जिलिंग पर सभी मतभेद खत्म

पिघली बर्फ. गर्मजोशी के साथ हुई ममता और चामलिंग में मुलाकात दोनों राज्यों के विकास को लेकर भी हुई बात सिलीगुड़ी : कुछ महीने पहले दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में गोरखालैंड आंदोलन के दौरान पड़ोसी राज्य सिक्किम के साथ रिश्ते में जो तल्खी आयी थी, वह अब खत्म हो गयी है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी […]

पिघली बर्फ. गर्मजोशी के साथ हुई ममता और चामलिंग में मुलाकात

दोनों राज्यों के विकास को लेकर भी हुई बात
सिलीगुड़ी : कुछ महीने पहले दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में गोरखालैंड आंदोलन के दौरान पड़ोसी राज्य सिक्किम के साथ रिश्ते में जो तल्खी आयी थी, वह अब खत्म हो गयी है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग से मुलाकात की. सिलीगुड़ी के निकट फूलबाड़ी स्थित राज्य मिनी सचिवालय उत्तरकन्या में शुक्रवार को दोनों नेताओं के बीच गर्मजोशी से मुलाकात हुई. दोपहर करीब दो बजे से कुछ पहले सिक्किम के सीएम पवन चामलिंग उत्तरकन्या पहुंचे.
सेवक-रंगपो परियोजना पर की चर्चा
पश्चिम बंगाल के सेवक से लेकर सिक्किम के रंगपो तक रेल परियोजना को पूरा होने में आ रही दिक्कतों को केंद्र सरकार के सामने उठाने की अपील ममता बनर्जी ने पवन चामलिंग से की. एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि इस परियोजना को पूरा करने में कुछ कठिनाई हो रही है. इसको लेकर श्री चामलिंग यदि केन्द्र सरकार तथा रेल मंत्रालय से बात करें तो यह एक अच्छी पहल होगी. यहां उल्लेखनीय है कि यूपीए-1 सरकार में तत्कालीन रेल मंत्री रहीं ममता बनर्जी ने ही इस परियोजना को मंजूरी दी थी.
आपस में बेहतर संबंध रखने पर दिया जोर
पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मिल कर करेंगे काम
पुरानी बातों को भुला दें : चामलिंग
संवाददाता सम्मेलन में सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने भी कहा कि पुरानी बातों को भूलकर नयी शुरुआत करने का समय है. ममता बनर्जी के साथ उनकी विभिन्न पहलुओं पर बातचीत हुई है. तमाम मतभेद दूर कर लिये गये हैं. अब दोनों राज्य मिलकर आगे बढ़ेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें