27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अपहरण व जान से मारने की धमकी

दुस्साहस. पूर्व तृणमूल विधायक डॉ रूद्रनाथ भट्टाचार्य को पत्र भेज कर मांगी पांच लाख की रंगदारी सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के पूर्व विधायक व तृणमूल के वरिष्ठ नेता डॉ रूद्रनाथ भट्टाचार्य को जान से मारने की धमकी दी गयी है. इस घटना से पूरे शहर का माहौल गरमा गया है. तृणमूल खेमे में भी हलचल तेज […]

दुस्साहस. पूर्व तृणमूल विधायक डॉ रूद्रनाथ भट्टाचार्य को पत्र भेज कर मांगी पांच लाख की रंगदारी

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के पूर्व विधायक व तृणमूल के वरिष्ठ नेता डॉ रूद्रनाथ भट्टाचार्य को जान से मारने की धमकी दी गयी है. इस घटना से पूरे शहर का माहौल गरमा गया है. तृणमूल खेमे में भी हलचल तेज हो गयी है. धमकी भरा खत मिलते ही डॉ रूद्रनाथ भट्टाचार्य ने सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट की प्रधान नगर थाने में शिकायत दर्ज करायी है.
प्रधान नगर थाने की पुलिस मामले की जांच में जुटी है.
मिली जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर धमकी से भरा एक खत डॉ रूद्रनाथ भट्टाचार्य के घर पहुंचा. रोजाना की तरह डॉ रूद्रनाथ भट्टाचार्य प्रधान नगर स्थित अपने चेंबर में थे. दोपहर के समय उन्होंने कुछ कागजात लाने के लिए अपने ड्राइवर राजेंद्र सहनी को घर भेजा. ड्राइवर घर के दरवाजे पर पहुंचा ही था कि डाकिया भी खत लेकर पहुंचा.
राजेंद्र ने ही डाकिया के हाथ से खत लिया. फिर डॉ रूद्रनाथ द्वारा मंगाये अन्य कागजातों को लेकर चेंबर पहुंचा. कागजात के साथ राजेंद्र ने वह खत भी उन्हें दिया. लिफाफे पर खत भेजने वाले ने अपना नाम राकेश कुमार व पता प्रधान नगर बताया है. लिफाफे पर डॉ रूद्रनाथ भट्टाचार्य के साथ उनके पिता का नाम व प्रधान नगर स्थित उनके आवास का पूरा पता लिखा हुआ है. धमकी देने वाले ने बड़ी ही चालाकी से खत हाथ से न लिखकर कम्प्यूटर में टाइप कर प्रिंट कराया है.
यहां तक कि लिफाफे पर भी नाम व पता टाइप कर प्रिंट निकाल कर चिपकाया है. खत भेजने वाले ने रोमन लिपि का इस्तेमाल कर बांग्ला भाषा में पूरा खत लिखा है. इस खत में पांच लाख रुपये की मांग की गयी है, अन्यथा उन्हें व उनके परिवारवालों का अपहरण और जान से मारने की धमकी दी गयी है.
कार्यालय में पत्र मिलते ही सभी के उड़े होश
पुलिस हरकत में आयी, विधायक की बढ़ायी गयी सुरक्षा
मंत्री गौतम देव पुलिस कमिश्नर से करेंगे बात
मामले को हल्के में नहीं लेने को कहेंगे मंत्री
क्या कहते हैं डॉ रूद्रनाथ भट्टाचार्य
खत पढ़ते ही वे अवाक रह गये. उन्होंने तुरंत प्रधान नगर थाने को इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि खत टाइप किया हुआ है. लिफाफे पर लिखा नाम व अकाउंट नंबर वाले दोनों नामो से वे अनभिज्ञ हैं. यह दोनों नाम उनके लिये नया है. हांलाकि इस धमकी भरे खत से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ा है. उन्होंने पुलिस को इत्तला किया है. पार्टी को भी इस बारे में बतायेगें. उन्होंने आगे बताया कि वे शुरू से ही लोगों के बीच रह कर काम कर रहे हैं. ऐसा कोई दुश्मन भी उन्हें नजर नहीं आता है.
बिना किसी ठोस सबूत के किसी पर उंगली उठाना भी सही नहीं है.
क्या लिखा है खत में: धमकी भरे इस खत में लिखा है “ दादा अनेक तो टाका पैसा कोरलेन, एबार आमादेर किछु छारून. बेसी ना 5 लाख, ना होले आपनादेर बाड़ीर कोनो सदस्यो के तूले निबो बा खती कोरबो. नीचे अकाउंट नंबर पाठालम टाका टा जमा कोरे देबेन. आपनादेर उपर नजर आछे, के कोथाये की कोरे सब जानी. 2 दिन टाइम दीलाम ना होले आपनार परिवारेर खती होबे. आर जोदी भावेन अकाउंट नंबर देखे पुलिस के देबेन तो भूल कोरबेन. आमरा बोलबो केउ आमादेर फासाते चाइछे.
पुलिस किछु कोरते पारबे ना. तार पोर आपना के देखे नेबो. भालो चान तो टाका देबेन ना होले खून कोरे फेले राखबो.” इसका मतलब यह हुआ कि भाइ साहब आपने तो काफी कमा लिया अब हमलोगों के लिए कुछ छोड़िए.ज्यादा नहीं,सिर्फ पांच लाख.नहीं देने पर आपके घर के किसी सदस्य को उठा लेंगे और नुकसान पहुंचायेंगे.नीचे अकाउंट नंबर दिया है उसमें पैसे जमा करा दिजिए.आपलोगों पर नजर है. कौन क्या करता है सब पता है.दो दिनों का समय दिया नहीं तो आपके परिवार को नुकसान होगा.अगर आपको लगता है कि अकाउंट नंबर देखकर पुलिस को जानकारी देंगे तो यह आपकी गलती होगी.हम पुलिस को बोलेंगे कि कोई हमें फंसाना चाहता है.पुलिस कुछ नहीं कर पायेगी. उसके बाद आपको देख लेंगे. यदि खैर चाहते हैं तो पैसा दिजिए नहीं तो हत्या कर देंगे.
खत में दिये गये हैं दो बैंक अकाउंट नंबर
रुपये देने के लिए खत में दो बैंक अकाउंट नंबर भी दिये गये हैं. जो किसी सुरेंद्र कुमार के नाम का है. इसमें पहला बैंक अकाउंट आइसीअआइसीआइ व दूसरा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का है. जानकारी मिलते ही प्रधान नगर थाने के आईसी मनोजीत सरकार अपनी टीम के साथ डॉ. रूद्रनाथ के चेंबर पहुंचे. धमकी भरा खत अपने कब्जे में लिया और एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खत में लिखा दोनों बैंक अकाउंट नंबर व डाकघर से जानकारी जुटाने की प्रक्रिया शुरू की गयी है. साथ ही डॉ. रूद्रनाथ भट्टाचार्य की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. पुलिस सूत्रों के अनुसार यह खत किसी हिंदी भाषी ने टाइप किया है. खत में कई शब्द इस ओर इशारा कर रहे हैं. साथ ही लिफाफे और अकाउंट नंबर वाले दोनों नाम भी हिंदी भाषी के होने की ही संभावना है.
क्या कहते हैं तृणमूल जिलाध्यक्ष
दार्जिलिंग जिला तृणमूल अध्यक्ष सह राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कहा कि इसे हल्के में न लेकर पुलिस प्रशासन को विशेष ध्यान देना चाहिए. इस संबंध में वे स्वयं भी पुलिस कमिश्नर से बात करेगें. डॉ. रूद्रनाथ भट्टाचार्य से भी मिलकर बात करेगें.
क्या कहते हैं पुलिस कमिश्नर
सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नर सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि पांच लाख रुपये बैंक अकाउंट में जमा कराने के लिए खत में दो दिनों का समय दिया गया है. पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है.
क्या कहते हैं तृणमूल जिलाध्यक्ष
दार्जिलिंग जिला तृणमूल अध्यक्ष सह राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कहा कि इसे हल्के में न लेकर पुलिस प्रशासन को विशेष ध्यान देना चाहिए. इस संबंध में वे स्वयं भी पुलिस कमिश्नर से बात करेगें. डॉ. रूद्रनाथ भट्टाचार्य से भी मिलकर बात करेगें.
क्या कहते हैं पुलिस कमिश्नर
सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नर सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि पांच लाख रुपये बैंक अकाउंट में जमा कराने के लिए खत में दो दिनों का समय दिया गया है. पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें