34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दो दुकानों में चोरी के बाद दिनहाटा शहर में सनसनी

दिनहाटा. शहर में इन दिनों चोरी की वारदातें बढ़ने से शहरवासी और खासतौर पर व्यवसायी जगत चिंतित है. दिनहाटा थाना के विपरीत दिशा में एक ही रात दो दुकानों में चोरी की घटना में अपराधी करीब 30 हजार रुपये के मोबाइल फोन और असबाब लेकर चंपत हुए हैं. इस तरह से एक बार फिर दिनहाटा […]

दिनहाटा. शहर में इन दिनों चोरी की वारदातें बढ़ने से शहरवासी और खासतौर पर व्यवसायी जगत चिंतित है. दिनहाटा थाना के विपरीत दिशा में एक ही रात दो दुकानों में चोरी की घटना में अपराधी करीब 30 हजार रुपये के मोबाइल फोन और असबाब लेकर चंपत हुए हैं. इस तरह से एक बार फिर दिनहाटा शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़े हो गये हैं.

स्थानीय व्यवसायियों के अनुसार हाल में इस तरह की कई चोरी और लूटपाट की वारदात घटी हैं जिनका सुराग तलाशने में दिनहाटा थाना पुलिस नाकाम रही है. इस बीच दिनहाटा के नगरपालिका अध्यक्ष और विधायक उदयन गुहा ने आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने में नाकामी के बाद थाना घेराव की चेतावनी पहले से ही दे रखी है. जानकारी के अनुसार, दिनहाटा थाना के विपरीत डाक बंगलापाड़ा और अस्पताल मोड़ इलाके में एक मोबाइल फोन की दुकान और एक पान दुकान में चोरी की घटना से स्थानीय व्यवसायी हतप्रभ है.पीड़ित व्यवसायियों के अनुसार, दोनों ही दुकानों से करीब 30 हजार रुपए के मोबाइल फोन, असबाब व सामग्री की चोरी हुई है.

उल्लेखनीय है कि एक दो माह पूर्व भी इसी मोबाइल फोन की दुकान में चोरी हुई थी. उस समय भी अपराधी लाखों रुपए के फोन व अन्य उपकरण चुराये थे. उसके बाद सोमवार की रात को उसी तरह की घटना घटने से व्यवसायियों में असुरक्षा का माहौल है. ज्ञात हो कि हाल में कई इलाकों में स्वर्णकारों से लूटपाट और गृहस्थों के घरों में चोरी की घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुए विधायक उदयन गुहा ने दिनहाटा थाने के आइसी को स्मारपत्र सौंपा था. स्मारपत्र में चोरी व लूटपाट की घटनाओं पर अविलंब रोक लगाने की मांग की गई थी. कहा गया था कि यदि पुलिस इसमें नाकाम होती है तो थाने का घेराव किया जायेगा.

दिनहाटा महकमा व्यवसायी समिति के सचिव राणा गोस्वामी और दिनहाटा व्यवसायी कल्याण समिति के सचिव उत्पलेंदु राय ने चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि आये दिन चोरी व लूटपाट की घटनाएं घट रही हैं. लेकिन पुलिस अभी तक एक भी मामले में सुराग तलाशने में कामयाब नहीं हुई है. इसलिये शहर के निवासी और खास तौर पर व्यवसायियों में असुरक्षा घर कर रही है. यदि ऐसा ही चलता रहा तो व्यवसायी संगठित रूप से बृहत आंदोलन करने पर विवश हो जायेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें