27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिलीगुड़ी मर्चेंट्स एसोसिएशन का चुनाव, गौरीशंकर व प्रवीण गुट आमने-सामने

सिलीगुड़ी: उत्तर बंगाल के सबसे बड़ी गल्ला मंडी खालपाड़ा-नयाबाजार के कारोबारियों की संगठन सिलीगुड़ी मर्चेंट्स एसोसिएशन (एसएमए) के कार्यकारिणी की चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी है. सत्र 2017-19 के लिए कार्यकारिणी का चुनाव इस बार 17 दिसंबर यानी रविवार को अग्रसेन रोड स्थित एसएमए भवन में होगा. बीते चुनाव के तरह ही इसबार […]

सिलीगुड़ी: उत्तर बंगाल के सबसे बड़ी गल्ला मंडी खालपाड़ा-नयाबाजार के कारोबारियों की संगठन सिलीगुड़ी मर्चेंट्स एसोसिएशन (एसएमए) के कार्यकारिणी की चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी है. सत्र 2017-19 के लिए कार्यकारिणी का चुनाव इस बार 17 दिसंबर यानी रविवार को अग्रसेन रोड स्थित एसएमए भवन में होगा. बीते चुनाव के तरह ही इसबार भी गौरीशंकर गोयल और प्रवीण झंवर गुट आमने-सामने है.

क्या कहना है गौरीशंकर गुट का: गौरीशंकर गुट से इसबार कुल 21 सदस्यों ने उम्मीदवारी के लिए नामांकन जमा दिया था. इनमें से छह सदस्यों ने नामांकन वापस ले लिया. एसएमए के महासचिव गौरीशंकर गोयल ने बताया कि कार्यकारिणी की सभी 15 पदों पर उनके पैनल के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने बताया कि 17 दिसंबर को चुनाव से ठीक एक दिन पहले 16 दिसंबर को शाम चार बजे खालपाड़ा के अग्रसेन भवन में एसएमए की वार्षिक आम सभा भी आयोजित की जायेगी. वहीं, एसएमए के सयायक सचिव सह जनसंपर्क अधिकारी कमल गोयल का कहना है कि गौरी गुट में इसबार एक उम्मीदवार मनीष शर्मा (21) सबसे युवा उम्मीदवार है. वहीं, महिला उम्मीदवार निशा अग्रवाल पिछली चुनाव भी लड़ी थी और चुनाव भी जीती थी.

क्या कहना है प्रवीण झंवर का: दूसरे गुट से प्रवीण झंवर जो एक समय एसएमए के विभिन्न पदों की शोभा बढ़ा चुके हैं. इसबार उनके गुट से कुल 20 उम्मीदवारों ने नामांकन जमा किया था. श्री झंवर ने बताया कि शनिवार को पांच उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस लिया. वहीं, एक उम्मीदवार पारिवारिक कारणों से अपना नामांकन वापस ले लिया. उनका कहना है कि इसबार उनके पैनल से कुल 14 उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे. दूसरी ओर, चुनाव को लेकर दोनों गुटों के ही समर्थकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. अभी से ही जोर आजमाइश भी शुरू होने लगी है. पूरे खालपाड़ा-नयाबाजार मंडी में चुनाव को लेकर तरह-तरह के कयास लगने भी शुरू हो गये हैं.
अधिवक्ता हरीश चंद्र सिंहल व सीए जीतेंद्र मित्तल चुनाव अधिकारी
चुनाव अधिकारी के रूप में वरिष्ठ कार्यकारिणी के विभिन्न पदों के लिए गौरी गुट के 15 और प्रवीण गुट के 14 उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे. सिलीगुड़ी के वरिष्ठ अधिवक्ता हरिश चंद्र सिंहल और सीए जीतेंद्र मित्तल को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है. श्री मित्तल से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख थी. चुनाव के लिए कुल 44 नामांकन पत्र जमा हुए थे. कुल 13 उम्मीदवारों ने अपना नामांकण वापस ले लिया. एक नामांकन तकनीकी कारणों से रद्द हो गया. एक कारोबारी सदस्य प्रकास अग्रवाल निर्दल उम्मीदवार के रुप में भी अपना भाग्य आजमा रहे हैं. इसबार कुल 696 कारोबारी मतदाता 30 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें