38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

37वां अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन सात को

सिलीगुड़ी: अखिल भारतीय अग्रवाल परिचय सम्मेलन का विराट समावेश पूर्वोत्तर भारत में पहली बार सिलीगुड़ी में होने जा रहा है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सातवां अधिवेशन छह जनवरी को सिलीगुड़ी में स्थानीय सेवक रोड स्थित उत्तर बंग मारवाड़ी भवन में आयोजित होगा. यह कहना है सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश एरेन का. वह शनिवार को उत्तर […]

सिलीगुड़ी: अखिल भारतीय अग्रवाल परिचय सम्मेलन का विराट समावेश पूर्वोत्तर भारत में पहली बार सिलीगुड़ी में होने जा रहा है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सातवां अधिवेशन छह जनवरी को सिलीगुड़ी में स्थानीय सेवक रोड स्थित उत्तर बंग मारवाड़ी भवन में आयोजित होगा. यह कहना है सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश एरेन का. वह शनिवार को उत्तर बंग मारवाड़ी भवन के सभागार में सम्मेलन के बैनर तले आयोजित प्रेस-वार्ता के दौरान मीडिया को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने बताया कि अधिवेशन के दूसरे दिन सात जनवरी को 37वां अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन भी भवन में आयोजित किया जायेगा.

राजेश एरेन ने प्रेस-वार्ता के दौरान दावे के साथ कहा कि बंगाल की सरजमी सिलीगुड़ी में अखिल भारतीय अग्रवाल परिचय सम्मेलन का समावेश पहली बार आयोजित होने जा रहा है जो एतिहासिक समावेश होगा. बंगाल ही नहीं बल्कि पूरे पूर्वोत्तर भारत में अग्रवाल सम्मेलन की यह पहली समावेश होने जा रही है. उन्होंने बताया कि छह जनवरी को होनेवाली सातवें राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अधिवेशन में पूरे देश भर से तकरीबन 150 से भी अधिक सम्मेलन से जुड़े अग्र समाज के वरिष्ठ पदाधिकारियों व प्रतिनिधियों का सिलीगुड़ी में जमावड़ा लगेगा. अधिवेशन के जरिये सम्मेलन की अब-तक की उपलब्धियों व भावी रणनीतियों पर विचार मंथन किया जायेगा.

साथ ही समाज से जुड़ी कई कल्याणकारी योजनाओं का प्रस्ताव भी पेश किया जायेगा. श्री एरेन का कहना है कि अग्र समाज के कल्याण के लिए 20 वर्ष पहले मध्य प्रदेश के ग्वालियर से कुछ अग्रबंधुओं ने सेवा का जो अलख जगाया वह आज भी अनवरत जारी है. आज यह सम्मेलन पूरे देश में फैलते हुए पूर्वोत्तर भारत में पेश कर चुका है. आज इस सम्मेलन से देश भर से तकरीबन एक लाख से भी अधिक अग्र बंधु जुड़ चुके हैं. इस सम्मेलन से आठ करोड़ अग्र बंधुओं को जोड़ने का लक्ष्य है. साथ ही देश से बाहर विदेशों में रह रहे आप्रवासी अग्र बंधुओं को सम्मेलन से जोड़ने की योजना है.

तलाकशुदा, विधवा, विधुर भी होंगे शामिल
प्रेस-वार्ता के दौरान मौजूद सम्मेलन की महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष नीलम साह का कहना है कि सिलीगुड़ी में अग्रवाल युवक-युवतियों का परिचय सम्मेलन 37वां सम्मेलन है. इसमें केवल कुंवारे युवक-युवती ही नहीं, बल्कि समाज के तलाकशुदा, विधवा, विधुर, दिव्यांग महिला-पुरुषों को भी शामिल किया जा रहा है. परिचय के लिए जो भी वैध आवेदन होगा उन्हें सम्मेलन द्वारा प्रत्येक महीने निकाली जानेवाली ‘अग्रवाल परिचय पत्रिका’ में प्रकाशित किया जायेगा. श्रीमति साह ने बताया कि यह परिचय सम्मेलन प्रत्येक महीने एक शहर में आयोजित किया जाता है. उन्होंने बताया कि सिलीगुड़ी में सात जनवरी को इस परिचय सम्मेलन के दौरान इस पत्रिका के साथ-साथ बंगाल प्रांत की अध्यक्ष बबिता अग्रवाल द्वारा रचित गजल संग्रह पुस्तिका का भी विमोचन किया जायेगा. साथ ही अग्र समाज के प्रबुद्ध व्यक्तित्वों का भी इसी मंच से सम्मानित किया जायेगा. प्रेस-वार्ता में मौजूद सम्मेलन के सिलीगुड़ी इकाई के संरक्षक आरके गोयल, अनिल बंसल, श्रीनिवास गोयल ने भी मीडिया के सामने यह एलान किया कि अग्र समाज के किसी भी गरीब परिवार के युवक-युवती का विवाह सम्मेलन की ओर से किया जायेगा. विवाह का पूरा खर्चा सिलीगुड़ी इकाई उठायेगी. इस दौरान ग्वालियर से आये संजय शाह, अनिल गोयल, महेश अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, सिलीगुड़ी इकाई की महिला विंग की संरक्षक उमा गोयल व अन्य ने भी प्रेस-वार्ता को संबोधित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें