29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जलपाईगुड़ी : भाजपा-तृणमूल में संघर्ष, 13 घायल

सड़क निर्माण में बालू सप्लाई पर टकराव दो मकानों में तोड़फोड़ व बमबाजी का आरोप कोतवाली थाने में 16 के खिलाफ शिकायत दर्ज जलपाईगुड़ी : फोर लेन सड़क निर्माण के लिए तीस्ता से बालू निकालने को लेकर भाजपा व तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच जमकर संघर्ष हुआ. इसमें दोनों पक्षों के 13 लोग घायल हुए […]

सड़क निर्माण में बालू सप्लाई पर टकराव

दो मकानों में तोड़फोड़ व बमबाजी का आरोप
कोतवाली थाने में 16 के खिलाफ शिकायत दर्ज
जलपाईगुड़ी : फोर लेन सड़क निर्माण के लिए तीस्ता से बालू निकालने को लेकर भाजपा व तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच जमकर संघर्ष हुआ. इसमें दोनों पक्षों के 13 लोग घायल हुए हैं. दो घरों में भी तोड़फोड़ की गयी. घायलों का जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक की खड़िया ग्राम पंचायत के उत्तर विवेकानंद पल्ली इलाके की है. तृणमूल की ओर से कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है.
जलपाईगुड़ी : भाजपा-तृणमूल में…
जलपाईगुड़ी जिला पुलिस सुपर अमिताभ माइती ने बताया कि मामला दर्ज हुआ है, छानबीन चल रही है. जानकारी मिली है कि फोर लेन सड़क निर्माण के लिए पिछले दो वर्षों से तीस्ता नदी पर रेलवे व सड़क सेतु का निर्माण एक राष्ट्रीय स्तर की कंपनी ने शुरू किया है. लेकिन स्थानीय तौर पर श्रमिकों की आपूर्ति एवं छोटे-मोटे काम के लिए तृणमूल समर्थित स्थानीय ठेकेदार संस्था को कांट्रैक्ट दिया गया है. उस स्थान पर फोर लेन बनाने के लिए तीस्ता से बालू निकालने के काम के लिए तृणमूल समर्थित ठेकेदार अपने लोगों को लेकर पहुंचे. आरोप है कि उस समय भाजपा समर्थकों ने उन्हें काम से रोका. इसे लेकर दोनों पक्षों मे झड़प शुरू हो गयी.
फॉरवर्ड ब्लॉक कार्यकर्ता राजकुमार विश्वास ने बताया की तृणमूल समर्थक नेता-कार्यकर्ताओं को तमाम काम का ठेका दिया जा रहा है. लेकिन इलाके के वाम मोर्चा व भाजपा समर्थित ठेका संस्थाओं को काम नहीं मिल रहा है. इस कारण से अन्य पार्टी के समर्थकों ने मिलकर कमेटी गठित की है. कमेटी के लोगों ने तृणमूल समर्थकों को काम करने से रोका. उस समय तृणमूल के नेता घटनास्थल पर पहुंचकर सभी को एकसाथ मिलजुल कर काम करने का प्रस्ताव देकर बुलाया.
लेकिन बाद में उनके साथ तृणमूल समर्थकों ने मारपीट की. इस संबंध में भाजपा जिला युवा अध्यक्ष श्याम प्रसाद ने कहा की उत्तर विवेकानंदपल्ली इलाके में ज्यादातर लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं. इस कारण से भाजपा समर्थकों पर हमले किये जा रहे हैं. इलाके के स्थानीय निवासियों को काम नहीं दिया जा रहा है.
जबकि बाहर से लाये हुए तृणमूल समर्थकों से काम करवाया जा रहा है. स्थानीय भाजपा समर्थकों की पिटायी की गयी है. इस घटना में महिला व पुरुष मिलाकर 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. तृणमूल युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष सैकत चटर्जी ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने तृणमूल समर्थकों के घरों में तोड़फोड़ की है. बमबाजी की गयी है. गैस सिलिंडरों को ब्लास्ट किया गया है. 48 घंटे के अंदर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें