Advertisement

siliguri

  • Jan 12 2019 6:16AM

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी महिला कॉलेज में छात्राओं के दो गुटों में भिड़ंत,एक घायल

सिलीगुड़ी :  सिलीगुड़ी महिला कॉलेज में छात्राओं के दो गुटों में भिड़ंत,एक घायल
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी महिला कॉलेज में शनिवार को स्थिति उस समय अचानक तनावपूर्ण हो गई जब छात्राओं के दो गुटों के बीच ही आपस में भिड़ंत हो गयीं. कई छात्राएं एक दूसरे से भिड़ गईं और मारामारी करने लगीं. मारपीट की इस घटना में एक छात्रा घायल हो गई है. 
 
जबकि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कॉलेज प्रबंधन को पुलिस बुलानी पड़ी. स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विवाद की शुरुआत तृणमूल कांग्रेस की एक रैली में छात्राओं के जाने को लेकर हुई.
 
 इस मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है. दरअसल विवाद की शुरुआत कल बृहस्पतिवार को ही हो गई थी. सूत्रों ने बताया कि तृणमूल के छात्र संगठन टीएमसीपी पर जोर जबरदस्ती महिला कॉलेज की छात्राओं को तृणमूल की एक रैली में ले जाने की कोशिश का आरोप लगा था.
 
 इसको लेकर माकपा समर्थित  छात्र संगठन एसएफआई ने तल्ख तेवर अपना लिए थे.आज छात्राओं के जिन दो गुटों के बीच भिड़ंत हुई है उसमें से कुछ छात्राएं टीएमसीपी तो कुछ एसएफआई समर्थक थी. घायल छात्रा का नाम नंदिता चक्रवर्ती बताया गया है. वह बी ए थर्ड ईयर की छात्रा है. यह घटना शनिवार दोपहर की है. मिली जानकारी के अनुसार अनंदिता चक्रवर्ती एसएफआई समर्थक मानी जाती है.
 
 आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के छात्र संगठन टीएमसीपी ने अनंदिता चक्रवर्ती पर भी रैली में शामिल होने का दबाव डाला था. अनंदिता ने इसकी शिकायत  कॉलेज प्रबंधन से भी की थी. आज अनंदिता अपने पिता अजय चक्रवर्ती के साथ कॉलेज आई थी.
 
 सूत्रों के अनुसार कॉलेज प्रवेश करने से पहले ही अनंदिता को टीएमसीपी समर्थित छात्राओं ने रोका. जिसका उसने विरोध किया. उसके बाद ही इन छात्राओं के बीच भिड़ंत हो गई. आसपास की छात्राएं बीच-बचाव करने आई.
 
 लेकिन तब तक स्थिति काफी बिगड़ चुकी थी. आरोप है कि टीएमसीपी की छात्राओं ने अनंदिता चक्रवर्ती पर धावा बोल दिया.काफी मशक्कत के बाद दोनों गुटों को रोक पाना संभव हो सका. इस बीच इस घटना की सूचना सिलीगुड़ी थाने को भी दे दी गई.
 
 खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. तब तक स्थिति सामान्य हो चुकी थी, लेकिन कॉलेज परिसर में तनाव का माहौल था. पुलिस की एक टीम कॉलेज परिसर में तैनात की गई है. दूसरी ओर घटना की सूचना मिलते ही टीएमसीपी नेता निर्णय राय भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने इस घटना के लिए माकपा को जिम्मेदार ठहराया है. 
 
उन्होंने कहा है कि एसएफआई समर्थक छात्रा तथा उसके पिता अजय चक्रवर्ती ने तृणमूल समर्थित छात्राओं पर हमला किया. श्री राय ने इस घटना के लिए कॉलेज प्रबंधन पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बाहरी लोग आकर कॉलेज परिसर में हंगामा कर रहे हैं. अजय चक्रवर्ती माकपा समर्थक हैं. 
 
वह कॉलेज परिसर में आकर कैसे हंगामा कर सकते हैं. उन्होंने अजय चक्रवर्ती पर छात्राओं के साथ मारपीट का भी आरोप लगाया. श्री राय ने कहा कि इस मामले में अजय चक्रवर्ती सहित कई लोगों के खिलाफ पुलिस में नामजद शिकायत दर्ज कराई गई है. उन्होंने पुलिस से इस मामले में कार्रवाई की भी मांग की.
 
 दूसरी ओर इस घटना के खिलाफ एसएफआई ने सिलीगुड़ी में एक रैली भी निकाली. एसएफआई ने अपने समर्थक छात्रा के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.
 
 एसएफआई के जिला अध्यक्ष सागर शर्मा ने कहा है कि तृणमूल के लोग एसएफआई समर्थक छात्राओं पर जोर जबरदस्ती रैली में शामिल होने का दबाव डाल रहे थे. जो छात्राएं रैली में शामिल नहीं हुई उनके साथ मारपीट की गई. उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. इस बीच छात्रा नंदिता चक्रवर्ती के पिता अजय चक्रवर्ती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया उन्होंने आंदोलन की भी धमकी दी.
 

Advertisement

Comments

Advertisement