36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : गैस सिलिंडर में विस्फोट, पूरा थर्राया इलाका, घर जलकर खाक, दो लोग झुलसे

सिलीगुड़ी : भयावह आग ने एक परिवार का सबकुछ जलाकर राख कर दिया. सिर्फ इतना ही नहीं आग के कारण गैस सिलिंडर बलास्ट से पूरे इलाके के लोग दहशत में आ गये. यह घटना गुरुवार सुबह नगर निगम के 44 नंबर वार्ड मुंशी प्रेमचंद्र कॉलेज संलग्न दशरथ पल्ली इलाके में घटी है. रसोई गैस सिलिंडर […]

सिलीगुड़ी : भयावह आग ने एक परिवार का सबकुछ जलाकर राख कर दिया. सिर्फ इतना ही नहीं आग के कारण गैस सिलिंडर बलास्ट से पूरे इलाके के लोग दहशत में आ गये. यह घटना गुरुवार सुबह नगर निगम के 44 नंबर वार्ड मुंशी प्रेमचंद्र कॉलेज संलग्न दशरथ पल्ली इलाके में घटी है.
रसोई गैस सिलिंडर फटने से दो लोग घायल भी हुए हैं. सिलिंडर फटने से पूरा इलाका थर्रा गया. सिलीगुड़ी दमकल की एक इंजन मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. इस घटना के बाद पीड़ित बासफोर परिवार सड़क पर आ गया है. गनीमत यह रही कि किसी की जान नहीं गई है.
यहां जानकारी के लिए बता दें कि पिछले एक महीने के अंदर सिलीगुड़ी में 4 भयानक अग्निकांड की घटना घट चुकी है. जिसमें सिलीगुड़ी के इंड्रस्ट्रियल एरिया से लेकर विधान मार्केट का तुला पट्टी इलाका शामिल है. इसके अलावा गत शुक्रवार को ही शहर के इस्टर्न बाईपास रोड संलग्न एक चायपत्ती वेयर हाउस में आग लगी थी.
उसके बाद आज गुरुवार को दशरथ पल्ली के एक घर में आग ने सबकुछ जलाकर राख कर दिया. इलाके के लोगों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जब यह घटना घटी उस वक्त घर के सभी सदस्य बाहर थे. शुरू में घर से धुआं उठते लोगों ने देखा. इलाके के लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही आग ने विकराल रुप धारण कर लिया.उसके बाद गैस सिलिंडर के विस्फोट ने तो आग को मानो और भड़का दिया.
धू-धू कर लपटें उठने लगी. तेज धमाके के कारण लोग भी डर कर भागने लगे. हांलाकि कुछ देर बाद ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच गयी थी. फिर भी आग इतनी भयावह थी कि दमकल के आने से पहले ही सबकुछ जलकर खाक हो चुका था. स्थानीय निवासी मुन्ना मजूमदार ने बताया कि शार्ट सर्किट के कारण ही शायद आग लगी थी.
इलाके के लोगों ने ही सबसे पहले बचाव कार्य में हाथ लगाया. मगर उसी वक्त रसोई में रखे एक सिलिंडर फटने इलाके में अफरा तफरी मच गसी. ब्लास्ट में दो लोग भी घायल हो गए हैं. जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में ले जाया गया है. उन्होंने बताया कि इस घटना में एक गरीब परिवार का सबकुछ जलकर राख हो गया है.
परिस्थिति ऐसी है कि इस कड़ाके की ठंड में उनके शरीर के कपड़ों को छोड़कर कुछ भी नहीं बचा है. परिवार की सहायता के लिए स्थानीय प्रशासन से लेकर नगर निगम से भी संपर्क साधने की कोशिश की जा रही है. वहीं पीड़ित परिवार की ओर से तारा बासफोर ने बताया कि घटना के वक्त वे सभी अपनी ननद के घर पर गये थे.
इलाके के लोगों ने फोन पर उन्हें आग लगने की जानकारी दी. उनके वहां पहुंचने से पहले सबकुछ जलकर राख हो गया था. उन्होंने बताया कि दमकल को सूचना दी गयी. लेकिन दमकल के पहुंचने से पहले ही इलाके के लोगों ने ही लगभग आग पर काबू पा लिया था.
वहीं खबर मिलते ही भक्तिनगर थाना पुलिस के साथ सिलीगुड़ी दमकल की भी एक गाड़ी मौके पर पहुंची. दमकल सूत्रों से पता चला है कि अग्निकांड का कारण शॉर्ट सर्किट ही हो सकता है. फिर भी पूरे घटना क्रम की जांच की जा रही है.
भक्तिनगर थाना पुलिस भी मामले की अलग से छानबीन कर रही है. वहीं सिलीगुड़ी में लगातार बढ़ती अग्निकांड की घटना से लोगों में आतंक है. इस समस्या को लेकर लोगों ने प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के साथ ही जागरुकता शिविर आयोजित करने की अपील की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें