34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : सीएम आज करेंगी उत्तर बंगाल उत्सव का उद्घाटन

सिलीगुड़ी : राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर दार्जिलिंग पहाड़ के सफर पर आ रही हैं. इससे पहले वह सोमवार को सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम में आठवें उत्तर बंगाल उत्सव का उद्घाटन करेंगी. इसे लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. सिलीगुड़ी का कार्यक्रम खत्म करने के बाद मुख्यमंत्री पहाड़ रवाना होंगी. पहाड़ […]

सिलीगुड़ी : राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर दार्जिलिंग पहाड़ के सफर पर आ रही हैं. इससे पहले वह सोमवार को सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम में आठवें उत्तर बंगाल उत्सव का उद्घाटन करेंगी. इसे लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. सिलीगुड़ी का कार्यक्रम खत्म करने के बाद मुख्यमंत्री पहाड़ रवाना होंगी.
पहाड़ पर वह नेताजी जयंती समेत कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगी और इसके बाद वह 24 या 25 जनवरी को सिलीगुड़ी लौटेंगी. 25 को उनकी कोलकाता वापसी का कार्यक्रम है.
उत्तर बंगाल उत्सव के उद्घाटन से एक दिन पहले रविवार को राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के कमिश्नर डॉ भरतलाल मीणा सहित अन्य पुलिस अधिकारियों को लेकर स्टेडियम परिसर में एक सुरक्षा संबंधी बैठक किया.
मंत्री ने स्टेडियम परिसर में घूमकर कार्यक्रम स्थल का पूरा जायजा लिया. उन्होंने पुलिस अधिकारियों के पास गाड़ियों की पार्किंग, प्रवेश पथ जैसे विभिन्न मुद्दों को लेकर भी चर्चा की.
इस दौरान पत्रकारों से मुखातिब होकर उन्होंने बताया कि ममता बनर्जी ने उत्तर बंगाल उत्सव की शुरुआत की है. इस दौरान कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें क्रिकेट टूर्नामेंट, चित्रकला प्रतियोगिता, मैराथन व कई अन्य खेल प्रतियोगिताएं तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम शामिल हैं.
गौतम देव ने बताया कि उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों से 100 आर्थिक रूप से कमजोर मेधावी छात्रों को 10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जायेगी. उत्सव के दौरान शहर के रवीन्द्रमंच तथा दीनबंधु मंच में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा. उत्तर बंगाल के सभी जिलों में कार्यक्रम आयोजित होंगे.
उन्होंने बताया कि इस दौरान नौ लोगों को बंगरत्न सम्मान से नवाजा जायेगा. सोमवार को एक सौ महिलाएं शंखध्वनि के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का स्टेडियम में स्वागत करेंगी. उस दौरान पांच सौ महिलाएं तथा विभिन्न डांस स्कूलों के छात्र-छात्राएं मिलकर स्टेडियम परिसर में नृत्य प्रस्तुत करेंगे.
प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बंगरत्न पुरस्कार पानेवालों में सिलीगुड़ी के चित्रकार पारितोष पाल, दार्जिलिंग से रिटायर्ड मेजर व समाजसेवी केपी मल्ल, अलीपुरद्वार जिले से शिक्षाविद परिमल राय, कूचबिहार जिले से पत्रकार सुशांत गुहा, उत्तर दिनाजपुर जिले के शिक्षाविद अमित कुमार सरकार, दक्षिण दिनाजपुर जिले के इतिहासविद सुकुमार सरकार, मालदा के भूमि बैंड के कलाकार सौमित्र राय, जलपाईगुड़ी जिले के समाजसेवी अजीत बर्मन तथा एथलीट स्वप्ना बर्मन का नाम शामिल है.
  • कंजनजंघा स्टेडियम में शंखध्वनि से होगा दीदी का स्वागत
  • उत्तर बंगाल के नौ लोगों को दिया जायेगा बंगरत्न पुरस्कार
  • कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री रवाना होंगी दार्जिलिंग पहाड़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें