27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो स्कूलों पर हाथियों का हमला, दीवार क्षतिग्रस्त, बच्चों के लिए रखे मध्याह्न योजना के राशन को किया नष्ट

नागराकाटा :नागराकाटा क्षेत्र में हाथियों का हमला लगातार बढ़ता जा रहा है, जो रुकने का नाम नहीं ले रहा है. बीते रात को दो हाथियों ने नागराकाटा क्षेत्र के दो विभिन्न स्थानों पर हमला कर दो सरकारी स्कूलों को क्षतिग्रस्त कर दिया. स्थानीय लोगों एवं वन विभाग सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीते रात […]

नागराकाटा :नागराकाटा क्षेत्र में हाथियों का हमला लगातार बढ़ता जा रहा है, जो रुकने का नाम नहीं ले रहा है. बीते रात को दो हाथियों ने नागराकाटा क्षेत्र के दो विभिन्न स्थानों पर हमला कर दो सरकारी स्कूलों को क्षतिग्रस्त कर दिया. स्थानीय लोगों एवं वन विभाग सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीते रात को पहले सुलकापाड़ा ग्राम पंचायत क्षेत्र में स्थित खासबस्ती नेपाली जूनियर हाई स्कूल में दल से बिछड़े एक दंतैल हाथी ने हमला करते हुये विद्यालय भवन के दीवार को क्षतिग्रस्त कर दिया.
इस जूनियर हाईस्कूल भवन का कई वर्ष पहले निर्माण होने के बावजूद शिक्षक के अभाव के कारण संचालन नहीं हो पाया है. लेकिन पास में ही एक नेपाली प्राथमिक विद्यालय अवस्थित है. विद्यालय के सहयक प्रधान शिक्षक काजी थापा ने बताया कि हाथी ने विद्यालय भवन के दीवार को क्षतिग्रस्त कर दिया है.
गांव के लोगों ने हाथी को भगाने का काफी प्रयास किया, लेकिन हाथी ने विद्यालय को क्षतिग्रस्त कर ही दिया. गांव में निरंतर हाथियों का उत्पात बढ़ने से गांववाले आतंकित हैं.
उधर आगंराभाषा-1 ग्राम पंचायत स्थित हृदयपुर ठुकरुलाईन प्राथमिक विद्यालय में भी एक दंतैल हाथी ने हमला कर विद्यालय को क्षतिग्रस्त कर दिया. विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं से मिली जानकारी के अनुसार चार माह में विद्यालय में तीन बार हाथियों ने हमला कर विद्यालय को क्षतिग्रस्त कर दिया है.
हाथी ने विद्यालय पर हमला करते हुए ऑफिस में रखा मध्यान्न भोजन के समानों को नष्ट कर दिया है. इस तरह कुछ महिना पहले भी हाथियों ने विद्यालय पर हमला किया था.
हाथियों के लगातार उत्पात के कारण स्थानीय लोगों के साथ-साथ शिक्षक शिक्षिक भी काफी परेशान हैं. भाजपा एक नंबर मंडल कमेटी सभापति एवं आगंराभाषा निवासी निरंजन सरकार और प्रेम छेत्री ने कहा कि प्रतिदिन हाथियों के तांडव के कारण गांववाले भय में जी रहे है. रात होते ही इलाके में हाथियों का उत्पात बढ़ जाता है.
वन विभाग अनोरियम सीमा चौधरी ने कहा कि आगंराभाषा इलाके में 7 से लेकर 8 हाथियों का झुंड रहने की खबर मिली है. वनकर्मी हाथी पर नजर रख रहे हैं. विद्यालय भवन क्षतिग्रस्त होने की घटना दुखदायक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें