36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : विद्वेष में ना पड़ें, संगठित होकर देश के लिए करें काम : भागवत

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी हिन्दी हाईस्कूल में आयोजित बौद्धिक सभा में स्वयंसेवकों के बीच आरएसएस प्रमुख राष्ट्रभक्ति का संचार कर गये. इस दौरान स्वंयसेवक आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को अपने बीच पाकर उत्साह से लबालब थे. कार्यक्रम के दौरान परिंदा भी पर ना मार सके, इसके लिये सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. बिना गणवेश […]

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी हिन्दी हाईस्कूल में आयोजित बौद्धिक सभा में स्वयंसेवकों के बीच आरएसएस प्रमुख राष्ट्रभक्ति का संचार कर गये. इस दौरान स्वंयसेवक आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को अपने बीच पाकर उत्साह से लबालब थे. कार्यक्रम के दौरान परिंदा भी पर ना मार सके, इसके लिये सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे.
बिना गणवेश के स्वंयसेवकों का प्रवेश भी निषेध था. बंगाल पुलिस के जवान बाहर में सादी वर्दी में भी तैनात रहे. हालांकि अंदर जाने की अनुमति किसी को नहीं मिली.जानकारी के अनुसार साढ़े सात बजे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का काफिला हिन्दी हाईस्कूल में प्रवेश कर गया. इससे पहले ही भारी तादाद में गणवेश धारण किये स्वंयसेवक परिसर में दाखिल हो चुके थे.
इस दौरान सरसंघचालक ने उपस्थित स्वंयसेवकों को देशभक्ति का पाठ पठाया व संगठित होने की अपील की. कार्यक्रम में प्रशासन की ओर से लाउड स्पीकर उपयोग की अनुमति नहीं दी गयी थी. इसके लिये स्वयंसेवकों ने अपनी ओर से छोटे ध्वनि विस्तारक का इंतजाम किया था. दूसरी ओर राज्य की सरकारी खुफिया विभाग पूरे कार्यक्रम की निगरानी करने में लगी थी.
राज्य खुफिया विभाग के अधिकारी अंदरखाने की बातचीत व कार्यक्रम के बारे में जानकारी हासिल करने को उत्सुक दिखे. हांलाकि मीडिया को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गयी थी.इसलिए अंदर के कार्यक्रमों की जानकारी स्वयंसेवकों से ही जुटानी पड़ रही थी. एक स्वयंसवेक द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार सरसंघचालक मोहन भागवत ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुये किसी जात-पात, धर्म या विद्वेष के चक्कर में ना रहकर संगठित होकर राष्ट्र के लिये काम करने की अपील की.
उन्होंने स्वयंसेवकों से आह्वान किया कि असहाय, निर्बल व कमजोर वर्ग के लोगों की मदद के लिये हमेशा तत्पर रहें. घृणा व द्वेष आरएसएस की संस्कृति में नहीं है. सभी एक साथ मिलकर देश को आगे ले जाने में सहयोग प्रदान करें. कार्यक्रम खत्म होने के बाद श्री भागवत कड़ी सुरक्षा के बीच अपने काफिले के साथ रवाना हो गये.
केंद्रीय बलों की निगरानी में रहे भागवत
शहर के हिन्दी हाईस्कूल में आयोजित आरएसएस की बौद्धिक सभा में सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी केंद्रीय एजेंसियों ने संभाल रखी थी. श्री भागवत को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुयी है. इसी कारण केंद्रीय बलों ने हिन्दी हाईस्कूल इलाके को किले में तब्दील कर दिया गया. सभा के दौरान चप्पे-चप्पे पर केंद्रीय बलों की तैनाती रही. किसी भी अनहोनी से निपटने के लिये अर्द्धसैनिक बलों के जवानों ने समारोह स्थल को अपने कब्जे में ले लिया था. श्री भागवत के आने से ठीक पहले डॉग स्क्वायड की टीम ने सभा स्थल का जायजा लिया व जांच की.
सभा में शामिल हुए तीन हजार स्वयंसेवक
मोहन भागवत की सभा में करीब 3 हजार स्वयंसेवक शामिल हुए. मिली जानकारी के अनुसार सिर्फ सिलीगुड़ी ही नहीं बल्कि उत्तर बंगाल के विभिन्न स्थानों से भी स्वयंसेवक आये हुए थे.स्वयंसेवकों ने ही श्री भागवत के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर उन्हें लाठी लेकर परंपरागत गणवेश में सलामी दी. कार्यक्रम में जिला भाजपा के कई नेता भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें