34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रिवॉल्वर जब्त, महिला समेत सात गिरफ्तार

आरोपियों में तीन सिलीगुड़ी, तीन बिहार जबकि महिला पंजाब की निवासी’ स्कॉर्पियो में सवार होकर आ रहे थे सिलीगुड़ी सिलीगुड़ी : गुप्त सूचना के आधार पर सिलीगुड़ी थाना की पुलिस ने बुधवार की देर रात एक रिवॉल्वर के साथ महिला समेत सात लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. यह कार्रवाई पुलिस ने सिलीगुड़ी […]

आरोपियों में तीन सिलीगुड़ी, तीन बिहार जबकि महिला पंजाब की निवासी’

स्कॉर्पियो में सवार होकर आ रहे थे सिलीगुड़ी
सिलीगुड़ी : गुप्त सूचना के आधार पर सिलीगुड़ी थाना की पुलिस ने बुधवार की देर रात एक रिवॉल्वर के साथ महिला समेत सात लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. यह कार्रवाई पुलिस ने सिलीगुड़ी के देशबंधुपाड़ा इलाके के गोपाल मोड़ नाका चेकिंग के दौरान की. आरोपियों के पास से एक स्कॉर्पियो गाड़ी (बीआर 37पी 0063) भी जब्त की गयी है.
वाहन पर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया का बोर्ड लगा हुआ था. गुरुवार को पुलिस ने सातों आरोपियों को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया. आरोपियों में तीन बिहार, तीन सिलीगुड़ी के मिलनपल्ली निवासी व महिला पंजाब की रहनेवाली है.
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर सिलीगुड़ी थाना की पुलिस ने बुधवार की देर रात को शहर के गोपाल मोड़ इलाके में नाका चेकिंग शुरू की.
इस दौरान पुलिस ने तेज रफ्तार से आ रही एक स्कॉर्पियो गाड़ी को रोका. वाहन सवार लोगों से पूछताछ के दौरान पुलिस को कुछ शक हुआ. इसके बाद पुलिस ने वाहन की तलाशी शुरू कर दी. तलाशी के दौरान पुलिस को वाहन से एक रिवॉल्वर मिला. हालांकि आरोपियों के वकील ने कोर्ट को बताया कि ये रिवॉल्वर लाइसेंसी हैं. जबकि पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने रिवॉल्वर का कोई वैद्य कागजात नहीं दिखाया है.
पुलिस को आरोपियों ने बिहार सरकार से आर्म्स रखने के लिए लाइसेंस का मान्यता पत्र दिखाया, जो सिर्फ बिहार के लिए मान्य है. पुलिस का प्राथमिक तौर पर अनुमान है कि सातों सिलीगुड़ी में किसी डकैती की किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से इकट्ठा हुए थे. लेकिन कांड को अंजाम देने से पहले ही गिरफ्तार कर लिये गये.
गिरफ्तार किये गये आरोपियों के नाम सूरज रजक, अशोक टेबरिवाल, गौरव गुप्ता, शांतनु सिंह, गौरव कश्यप, अभिषेक सिंह और जसप्रीत कौर हैं. इन आरोपियों में अशोक, गौरव, शांतनु सिलीगुड़ी के मिलनपल्ली इलाके के रहनेवालें हैं, जबकि गौरव कश्यप, सूरज रजक, अभिषेक सिंह बिहार के कटिहार जिले का निवासी बताये गये हैं. गिरोह में शामिल जसप्रीत कौर पंजाब की रहने वाली है. कोर्ट में आरोपियों का पक्ष रखनेवाले वकील अखिल विश्वास ने बताया कि पुलिस ने हमारे मुव्वकील को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है.
उन्होंने कहा कि गौरव कश्यप व्यापारी है. व्यापार के सिलसिले में वह सिलीगुड़ी आया था. उसके साथियों के साथ व्यापार के सिलसिले में ही मुलाकात हुई थी. गलती से रिवाल्वर उनके साथ गाड़ी में आ गया. उन्होंने बताया कि अदालत के पास उन्होंने सातों की जमानत के लिए याजिका दायर की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें