26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जलजमाव की समस्या से जूझ रहा धूपगुड़ी शहर

धूपगुड़ी : शनिवार की रात भर हुई भारी बारिश के चलते धूपगुड़ी शहर जलमग्न हो गया है. इससे लोगों की परेशानी काफी बढ़ गयी है. वहीं, रविवार को प्रभावित लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर खराब जलनिकासी के लिये नगरपालिका को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रतिवाद किया. उसके बाद मौके पर पार्षदों के साथ पहुंचे […]

धूपगुड़ी : शनिवार की रात भर हुई भारी बारिश के चलते धूपगुड़ी शहर जलमग्न हो गया है. इससे लोगों की परेशानी काफी बढ़ गयी है. वहीं, रविवार को प्रभावित लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर खराब जलनिकासी के लिये नगरपालिका को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रतिवाद किया. उसके बाद मौके पर पार्षदों के साथ पहुंचे वाइस चेयरमैन के आश्वासन के बाद पथावरोध हटा लिया गया.
स्थानीय लोगों के अनुसार जलजमाव के चलते शहर के 4, 13, 15, 16 नंबर वार्ड सर्वाधिक प्रभावित हैं. खासतौर पर 15 और 16 नंबर वार्ड में जलजमाव का संकट इतना अधिक है कि लोगों को घुटने तक पानी पार करना आवागमन करना पड़ रहा है. रसोई से लेकर अन्न पानी सभी के लिये मुसीबत बन गयी है. परिस्थिति इतनी गंभीर हो गयी कि लोगों ने सड़क अवरोध कर विरोध जताया. इसकी जानकारी मिलते ही धूपगुड़ी थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर हालात को नियंत्रित किया. बाद में धूपगुड़ी नगरपालिका के वाइस चेयरमैन राजेश कुमार सिंह ने स्थानीय पार्षदों के साथ मौके पर पहुंचकर आश्वासन दिया जिसके बाद अवरोध हटा लिया गया.
नगरपालिका की ओर से 15 और 16 वार्ड के निवासियों के लिये भोजन पानी का इंतजाम किया गया. रविवार को अपराह्न तीन बजे तक जलस्तर कम हुआ लेकिन वह पूरी तरह से कम नहीं हुआ है. बीती रात को पूरी रात बारिश के चलते जलजमाव के चलते लोगों को सुरक्षित जगह पनाह लेनी पड़ी. गौरतलब है कि धूपगुड़ी शहर के बीचोंबीच बहने वाली कुमलाई और बामनी नदियों के किनारे बसे घरों में पानी घुस गया है. शहर के 4 नंबर वार्ड निवासी भक्त सरकार और असित सरकार के परिवारों को बांध पर अस्थायी रुप से ठहरना पड़ा. 15 नंबर वार्ड की गोविंदपल्ली और 16 नंबर वार्ड के जोड़ा ब्रिज इलाके में कुमलाई नदी का पानी घुस गया है.
15 नंबर वार्ड के एक बड़े हिस्से में करीब चार फीट तक पानी जमा हो गया है. वहीं, 15 नंबर वार्ड निवासी बेबी दास, मामनी दास और वंदना भद्र ने बताया कि पिछले साल से बरसात में यह परेशानी हो रही है. इलाके का एक कलवर्ट बंद हो गया है. इस बारे में जानकारी देने पर भी नगरपालिका की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया. इसी वजह से आज हम लोगों को अस्वस्थ लोगों के साथ संकट झेलना पड़ रहा है. बच्चों को भोजन तक हम लोग नहीं दे पा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें