27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एनआरसी से किसी को डरने की जरूरत नहीं राज्य में कभी लागू नहीं होगा: ममता बनर्जी

सिलीगुड़ी पुलिस लाइन में आयोजित विजया सम्मेलन को मुख्यमंत्री ने किया संबोधित राज्य में 40 फीसदी तक कम हुई है बेरोजगारी दर सिलीगुड़ी : पुलिस लाइन में आयोजित विजया सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेने पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी धर्म-मजहबों के लोगों को मिलकर रहने का संदेश दिया. अपने संबोधन […]

सिलीगुड़ी पुलिस लाइन में आयोजित विजया सम्मेलन को मुख्यमंत्री ने किया संबोधित

राज्य में 40 फीसदी तक कम हुई है बेरोजगारी दर
सिलीगुड़ी : पुलिस लाइन में आयोजित विजया सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेने पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी धर्म-मजहबों के लोगों को मिलकर रहने का संदेश दिया. अपने संबोधन में उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि बंगाल में कभी भी एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक पंजी) लागू नहीं किया जायेगा. मुख्यमंत्री ने आम जनता को एनआरसी से हताश नहीं होने की सलाह देते हुए सुख-शांति से रहने की बात कही. उन्होंने कहा कि राज्य की सत्ता में हम थे, हम हैं और आगे भी रहेंगे.
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में एनआरसी को लेकर लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री ने विजया सम्मेलन में उपस्थित जनसमुदाय को आश्वस्त किया कि राज्य में एनआरसी लागू होने नहीं दिया जायेगा. देर से उत्तर बंगाल दौरे पर आने के बारे में ममता बनर्जी ने कहा कि बारिश के दिनों में जलपाईगुड़ी, कूचबिहार, अलीपुरद्वार के विभिन्न इलाकों में जलजमाव रहता है.
इससे स्थानीय लोग परेशान रहते हैं. उनकी परेशानी दूर करने में प्रशासन साथ होता है. इसीलिए जिला प्रशासन आपके बीच दुख-दर्द में शामिल रहकर परेशानी को दूर करने में लगा रहता है. यही वजह है कि बरसात के बाद आपके बीच आयी हूं. अपनी बातों को आगे बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे राज्य में दुर्गापूजा के दिन जाना संभव नहीं है. कोलकाता में हमें लोगों की पहरेदारी करनी पड़ती है.
सुुश्री बनर्जी ने पुलिस की कठिन ड्यूटी को देखते हुए उनकी छुट्टियों में किये गये इजाफे के बारे में भी घोषणा की. उन्होंने कहा कि दुर्गापूजा के दौरान वहां लाखों लोग जुटते हैं. इसलिए प्रशासनिक व्यवस्था को चुस्त रखने के लिए कोलकाता में रहना जरूरी होता है. हालांकि मुख्यमंत्री ने लोगों से यह जरूर कहा कि वे उत्तर बंगाल के सभी जिलों की पूजा टीवी पर जरूर देखती हैं.
पत्रकारों के लिए अपनी दरियादिली दिखाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन पत्रकारों को किसी कारणवश नौकरी से निकाल दिया जायेगा, उन्हें राज्य सरकार दो साल तक प्रति माह 10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी. राज्य सरकार की ओर से आयोजित होने वाले मेले को गिनाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक जिले में कृषि मेला, युवा मेला, रोजगार मेला, पुष्प मेला समेत अन्य उत्सवों का आयोजन प्रत्येक वर्ष किया जाता है. उन्होंने राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों को भी गिनाया.
विजया सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री ने आने वाली काली पूजा व छठ पूजा की भी शुभकामनाएं दी. हिंदीभाषी समुदाय को लुभाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस छठ पर्व शनिवार व रविवार को पड़ रहा है. इसके लिए राज्य सरकार की तरफ से सोमवार को छुट्टी दी गयी है. जिससे कर्मचारियों को तीन दिनों की छुट्टी का लाभ मिलेगा. मंच पर मौजूद हिंदू, मुस्लिम, सिख व ईसाई धर्मगुरुओं से मुखातिब होते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हर इंसान एक जैसा है, फिर हमलोगों में भेदभाव क्यों.
उन्होंने सभी लोगों से मिलकर एक साथ भाईचारे के साथ रहने की सलाह दी. राज्य में कम हो रही बेरोजगारी के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश के कई राज्यों में बेकारी की समस्या बढ़ रही है, लेकिन पश्चिम बंगाल में बेरोजगारी 40 प्रतिशत कम हुई है. विजया सम्मेलन को राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्रा, मुख्य सचिव और डीजीपी ने भी संबोधित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें