36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चाय बागान से ही मेरी जिंदगी शुरू हुई : बारला

चाय बागान में काम कर रहे श्रमिकों से की मुलाकात कहा-जीवन भर श्रमिकों के हक की लड़ाई लड़ूंगा बिन्नागुड़ी :चंद महीने पहले अलीपुरद्वार संसदीय क्षेत्र से जीत हासिल करने के बाद भाजपा सांसद जॉन बारला इलाके के विकास और जनता से किये गये वायदे को लेकर सक्रिय हो गये है. सांसद जॉन बारला ने संसद […]

चाय बागान में काम कर रहे श्रमिकों से की मुलाकात

कहा-जीवन भर श्रमिकों के हक की लड़ाई लड़ूंगा
बिन्नागुड़ी :चंद महीने पहले अलीपुरद्वार संसदीय क्षेत्र से जीत हासिल करने के बाद भाजपा सांसद जॉन बारला इलाके के विकास और जनता से किये गये वायदे को लेकर सक्रिय हो गये है. सांसद जॉन बारला ने संसद में चाय श्रमिकों के लिए न्यूनतम मजदूरी, जमीन पट्टा सहित सेवक में अंग्रेजों द्वारा बनाये गये कोरोनेशन ब्रिज की समस्या, इलाके के चाय श्रमिकों की समस्याओं के मुद्दों को उठाया है. संसद सत्र खत्म होने के बाद स्वतंत्रता दिवस के बाद जगह-जगह जाकर आमलोगों से मुलाकात कर रहे हैं. इसी क्रम में सांसद जॉन बारला ने लकीपाड़ा चाय बागान के चाय श्रमिकों से मिलने के लिए चाय बागान पहुंचे.
विदित हो कि सांसद जॉन बारला का जन्म लकीपाड़ा चाय बागान में हुआ है. इसी चाय बागान में ट्रैक्टर खलासी के रूप में एक श्रमिक के पद पर उन्होंने अपना कार्य शुरू किया था. इसके बाद 2007 में अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद के बैनर तले आदिवासियों के हक की लड़ाई में अहम भूमिका निभाते हुए छठी अनुसूची एवं हिंदी में प्रश्न पत्र तथा हिंदी कॉलेज की स्थापना, हिंदी विद्यालयों को अपग्रेड करना, चाय श्रमिकों के लिए जमीन पट्टा, न्यूनतम मजदूरी वृद्धि तथा इलाके के विभिन्न प्रकार की 18 सूत्री मांगों को लेकर अपना आंदोलन शुरू किया था. जिसके बाद 2014 में नागराकाटा विधानसभा क्षेत्र से विधायक के रूप में भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ा था, जिसमें कुछ वोटों से हार गए थे.
लेकिन उन्होंने जनहित में कार्य करना जारी रखा. विगत वर्ष पंचायत चुनाव में उन्होंने जबरदस्त जुझारू नेता के रूप में कार्य किया किया था. उसी दौरान किसी पूर्व मुकदमे में श्री बारला को डेढ़ महीने के लिए जेल भी जाना पड़ा था. अपने जुझारूपन और लड़ाकू जनहित कार्यों को जारी रखते हुए भाजपा के टिकट से अलीपुरद्वार संसदीय क्षेत्र से सांसद के रूप में चुनाव लड़ा और लगभग लड़ाई लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज कर सांसद बने. इसके लिए वह खुद को नहीं अलीपुरद्वार की जनता को श्रेय देते हैं.
कुछ सप्ताह पहले ही रेल मंत्री से अलीपुरद्वार से हासीमारा बिन्नागुड़ी-मालबाजार होते हुए नई ट्रेनों की मांग सहित कई स्टेशनों पर लंबी दूरी के ट्रेनों के ठहराव की मांग की थी. बातचीत के दौरान सांसद जॉन बारला ने कहा कि जब तक हमारा जीवन रहेगा, चाय श्रमिकों के हक की लड़ाई जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि चाय श्रमिकों से चाय बागान में काम करते हुए मिलकर बहुत अच्छा लगा. यही लोग वे श्रमिक हैं, जिन्होंने मुझे सांसद बनाया है. मुझे इन्हीं के लिए काम करना है. उन्होंने कहा कि अलीपुरद्वार संसदीय क्षेत्र के हर समुदाय ने मुझे आशीर्वाद दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें