Advertisement

siliguri

  • Aug 25 2019 3:39AM
Advertisement

शहीद के पार्थिव शरीर का इंतजार, इलाके में शोक की लहर

शहीद के पार्थिव शरीर का इंतजार, इलाके में शोक की लहर

 परिजनों से मिलकर सांसद व विधायक ने दी सांत्वना

कालचीनी बाजार में मारवाड़ी युवा मंच ने  दी श्रद्धांजलि
 
आज पैतृक घर पहुंचेगा शव, घर पर जुटे  स्थानीय लोग
 
कालचीनी : पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद सेना के नायक राजीव थापा के परिवार वालों के समक्ष सहानुभूति जताने के लिए शनिवार को अलीपुरद्वार सांसद जॉन बारला व कालचीनी विधायक विल्सन चम्परामरी मेचपाड़ा चाय बागान पहुंचे. इस दौरान विभिन्न सामाजिक संगठनों के सदस्यगण, कई पार्टियों के कार्यकर्ता समेत इलाके के समाजसेवियों ने भी शहीद नायक राजीव थापा के परिवार वालों से मिलकर शोक व्यक्त किया. शहीद के सम्मान में मारवाड़ी युवा मंच की ओर से कालचीनी बाजार में तिरंगा के साथ राजीब थापा की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित किया गया.
 
 उल्लेखनीय है कि शुक्रवार सुबह को करीब 4:30 बजे पाकिस्तानी गोलीबारी में अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी मेचपाड़ा चाय बागान के सपूत जम्मू के राजौरी सेक्टर में तैनात गोरखा रेजिमेंट के नायक राजीव थापा शहीद हो गए थे. जिससे पूरे इलाके में शोक की लहर है. इसको लेकर दुःख जाहिर करते हुए अलीपुरद्वार सांसद जॉन बारला ने बताया कि इस दुःख की घड़ी में मैं शहीद नायक राजीव थापा के परिवार वालों के समक्ष सहानुभूति व्यक्त करने पहुंचा हूं.
 
उन्होंने कहा शहीद राजीव थापा हमारे बीच नहीं रहे. देश के लिए वे शहीद हो गए. मैं ईश्वर से उनकी आत्मा के शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. वहीं दूसरी ओर परिवार वालों के साथ-साथ पूरे कालचीनी निवासियों को शहीद नायक राजीव थापा के पार्थिव शरीर का इंतजार है. 
 
स्थानीय व विभिन्न संगठनों के द्वारा कालचीनी के विभिन्न जगहों पर तिरंगा के साथ बैनर के माध्मय से शहीद नायक राजीव थापा के तस्वीरे लगाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है. वहीं शनिवार सुबह भारतीय सेना हेड क्वार्टर से कुछ जवान परिवार वालों के समक्ष पहुंचकर जानकारी दी कि शहीद नायक राजीव थापा का पार्थिव शरीर रविवार सुबह 9:30 बजे हेलीकॉप्टर के माध्यम से मेचपाड़ा चाय बागान के आठ नंबर स्थित मैदान में उतारा जाएगा.
 
वहां से उन्हें उनके आंगन में पार्थिव शरीर को रखा जायेगा. जिसके पश्चात एक भव्य शोभायात्रा के माध्यम से राजकीय सम्मान के साथ उन्हें कालचीनी के बसरा नदी में स्थित श्मशान घाट में नम आंखों से अंतिम विदाई दी जाएगी. यह जानकारी परिवार वालों ने दी. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement