30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रसोई गैस सिलिंडर ब्लास्ट होने से थर्राया इलाका, अगलगी में घर जलकर राख, बाल-बाल बचे लोग

कालिम्पोंग : कालिम्पोंग जिले के अलगड़ा खंड अंतर्गत दलपचंद ग्राम पंचायत के लोवर बिदयांग स्थित एक घर में भयावह आग लग गयी . अगलगी के समय परिवार के सभी सदस्य समीप के एक पूजा समारोह में हिस्सा लेने गये थे. जिससे सभी पांच सदस्य बाल-बाल बच गये. आग लगने से घर में रखे सिलिंडर में […]

कालिम्पोंग : कालिम्पोंग जिले के अलगड़ा खंड अंतर्गत दलपचंद ग्राम पंचायत के लोवर बिदयांग स्थित एक घर में भयावह आग लग गयी . अगलगी के समय परिवार के सभी सदस्य समीप के एक पूजा समारोह में हिस्सा लेने गये थे. जिससे सभी पांच सदस्य बाल-बाल बच गये. आग लगने से घर में रखे सिलिंडर में विस्फोट हो गया.
विस्फोट की आवाज सुनकर लोग भयभीत हो गये. पूरा इलाका थर्रा गया. आग से काफी नुकसान होने की सूचना है. घर में रखे जेवरात व अन्य सामान जलकर राख हो गये.
घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार लोवर बिदयांग के रहने वाले दीपेंद्र राई के घर में देर अचानक आग लग गयी. आग लगने के बाद घर का सभी सामान जलकर राख हो गया. लकड़ी से घर बना होने की कारण आग की लपटों ने तुरंत अपनी आगोश में ले लिया.
इलाके के लोग जब तक कुछ समझ पाते तब तक आग के भयावह रूप ने घर को राख कर दिया. परिवार के सदस्यों के पूजा समारोह में चले जाने के कारण वे बाल-बाल बच गये. आग लगने से नकदी समेत गहना, बर्तन, कपड़े, समानों के साथ आवश्यक कागजात भी जलकर नष्ट हो गये हैं.
सूचना मिलने के बाद दमकल गाड़ी भी मौके पर पहुंची, लेकिन लकड़ी का घर होने के कारण कुछ बचाया नहीं जा सका. घटना के बाद मोर्चा 37 नंबर क्षेत्र की संयोजक कल्पना तमांग, जीपी के सचिव खडका विक्रम सुब्बा, कर्मचारी प्रदीप राई, अलगड़ा पुलिस प्रभारी टीटी भुटिया आदि घटनास्थल पर पहुंचे.
आग के पूजा घर से शुरू होने का अनुमान लगाया जा रहा है. घटना की सूचना मिलने के बाद सोमवार को अलगड़ा बीडीओ ने भी घटनास्थल का जायजा लिया. उन्होंने पीड़ित परिवार को प्रखंड कार्यालय व दलपचंद जीपी की ओर से राहत सामग्री का वितरण किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें