36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साढ़े 10 किलो सोना जब्त, चार गिरफ्तार

सिलीगुड़ी : 10 किलो सोना जब्त करने के अभी चार दिन भी नहीं बीते थे कि केंद्रीय राजस्व निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने फिर करीब साढ़े दस किलो सोना जब्त किया है. इस मामले में भी चार लोगों की गिरफ्तारी हुयी है. चारों को गुरूवार को सिलीगुड़ी एसीजेएम अदालत में पेश कर दिया गया है. […]

सिलीगुड़ी : 10 किलो सोना जब्त करने के अभी चार दिन भी नहीं बीते थे कि केंद्रीय राजस्व निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने फिर करीब साढ़े दस किलो सोना जब्त किया है. इस मामले में भी चार लोगों की गिरफ्तारी हुयी है. चारों को गुरूवार को सिलीगुड़ी एसीजेएम अदालत में पेश कर दिया गया है. अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर 14 दिन की जेल हिफाजत में भेज दिया है. जब्त सोने को चीन से रवाना किया गया था. कुछ सोना सिलीगुड़ी व कुछ कोलकाता पहुंचाने की योजना थी.

मिली जानकारी के अनुसार जब्त सोना 10 किलो 490 ग्राम है. एक किलो के 8 बार व 1.66 ग्राम वजन के 15 सोने के बिस्कुट बरामद हुए हैं. सोने के बार को जूते के सोल में व बिस्कुट को बेल्ट में चिपकाकर रखा गया था. जब्त सोने की अंतराष्ट्रीय बाजार कीमत 3 करोड़, 32 लाख 32 हजार 222 रूपये बतायी गयी है. सोने के साथ गिरफ्तार तस्करों में जसोन लालथलामुआ (22), सी लालदुहा (29), लालडाविडा (44) व लालपेक्किमा (30) वर्ष शामिल है. जसोन लालथलामुआ, लालडाविडा व लालपेक्किमा मिजोरम की राजधानी आयजोल के छतलांग का निवासी है. वहीं सी लालदुहा मिजोरम के वेंगथालंग स्थित चंपाई का निवासी बताया गया है.
डीआरई टीम को सभी के जूते से एक किलो के सोने का बार बरामद हुआ. जसोन के बेल्ट से तीन सोने के बिस्कुट व बाकी तीन के बेल्ट से चार-चार सोने के बिस्कुट बरामद हुए हैं. इसके अतिरिक्त इनके पास से कोलकाता जाने वाली दो अलग-अलग नाइट सुपर बस के चार टिकट व मोबाइल बरामद हुए हैं. एक किलो वाले सोने के प्रत्येक बार पर स्वीटजरलैंड का मार्क व 999.9 प्रतिशत शुद्ध सोने का मार्क अंकित है. बरामद 15 सोने के बिस्कुट भी 999.9 प्रतिशत शुद्ध सोना है. सूत्रों के अनुसार यह सोना चीन से रवाना किया गया था. चीन से म्यांमार के रास्ते भूटान होते हुए यह सोना सिलीगुड़ी पहुंचा था. जब्त सोने से कुछ सोना सिलीगुड़ी व बाकी का सोना कोलकाता भेजने की योजना थी. इसके पहले ही डीआरआई ने चारों को धर लिया.
डीआरआई के वकील अरूण कुमार सरकार ने बताया कि गुप्त जानकारी के आधार पर डीआरआई की टीम ने सिलीगुड़ी जंक्शन स्थित एक होटल से चार लोगों को गिरफ्तार किया. उनके पास से कुल साढ़े दस किलो सोना बरामद हुआ है. जिसमें से एक किलो के 8 बार व 1.66 ग्राम के 15 बिस्कुट हैं. आरोपियों को गुरूवार सिलीगुड़ी एसीजेएम अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उन्हें 14 दिन की जेल हिफाजत में भेज दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें