24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिलीगुड़ी : कांग्रेसियों की बल्ले-बल्ले, मनाया जीत का जश्न, तृणमूल कांग्रस ने भी निकाली रैली

सिलीगुड़ी : पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है. जबकि कांग्रेस ने काफी दिनों बाद शानदार जीत हासिल की है.उसके बाद कांग्रेस सहित तमाम विरोधियों ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.सिलीगुड़ी में कांग्रेसियों ने बल्ले-बल्ले की. कांग्रेसियों ने सिलीगुड़ी में रैली निकाली और जीत का जश्न […]

सिलीगुड़ी : पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है. जबकि कांग्रेस ने काफी दिनों बाद शानदार जीत हासिल की है.उसके बाद कांग्रेस सहित तमाम विरोधियों ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.सिलीगुड़ी में कांग्रेसियों ने बल्ले-बल्ले की. कांग्रेसियों ने सिलीगुड़ी में रैली निकाली और जीत का जश्न मनाया.
जबकि तृणमूल और माकपा ने भी भाजपा की हार पर अपनी जीत मानकर जश्न मनाया. चुनाव परिणाम के बाद तृणमूल कांग्रेस की ओर से मंगलवार को सिलीगुड़ी में एक रैली निकाली गयी.इन पांच राज्यों की जनता के फैसले का टीएमसी ने स्वागत किया.
बोले मंत्री गौतम देव
रैली के बाद राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि देश में लोग अब भाजपा के धर्म की राजनीति से ऊब चुके हैं. 5 राज्यों में से तीन हिन्दी बहुल इलाका है. वहां भी भाजपा बुरी तरीके से हारी है. उन्होंने इन चुनावी नतीजों को भाजपा के अंत की शुरूआत बताया है. उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि इस हार को भाजपा बर्दाश्त नहीं कर पायेगी.
क्या कहते हैं अशोक भट्टाचार्य
वहीं सिलीगुड़ी के वाम विधाययक व नगर निगम के मेयर आशोक भट्टाचार्य ने भाजपा पर हिन्दुओं को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि तीन राज्यों में भाजपा के हिन्दुत्व की रणनीति फेल हुयी है. यहां रहने वाले 90 प्रतिशत लोग हिन्दू हैं. उन्होंने भाजपा की इस हार की वजह देश में तेजी से बढ़ रही बेरोजगारी, किसानों पर अत्याचार, घोटाला आदि को बताया है.
बोले भाजपा नेता
भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला अध्यक्ष अभिजीत राय चौधरी ने बताया कि मध्यप्रदेश में भाजपा तथा कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. राजस्थान के में आये नतीजों पर उन्होंने बताया कि वहां हर पांच साल में सरकार बदलती है. उन्होंने छत्तीगढ़ के परिणाम को लेकर दुख जताया है. मिजोरम को लेकर उन्होंने बताया कि वहां एनडीए की सरकार बनने वाली है.
खास बात ये है कि मिजोरम अब कांग्रेस मुक्त बन गया है. विरोधियों पर श्री चौधरी ने बताया कि वे मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं. भारत गणतांत्रिक देश है और चुनाव में हार जीत आम बात है. उन्होंने दावा करते हुए कहां कि 2019 के लोकसभा चुनाव में वापस से नरेन्द्र मोदी ही पहले से और ज्यादा बहुमत को लेकर सत्ता में आयेंगे.
क्या कहते हैं शंकर मालाकार
वहीं कांग्रेस विधायक शंकर मालाकर ने बताया कि पांच राज्यों के चुनावी नतीजों से ये साफ हो गया है कि लोग अब भाजपा की जन विरोधी नीतियों से उब चुके है. उन्होंने कांग्रेस की इस जीत का श्रेय राहुल गांधी को दिया है. श्री मालाकर ने बताया कि एक साल पहले ही कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी बने हैं. अध्यक्ष बनने के बाद पहले चुनाव में ही उन्होंने कांग्रेस को शानदार जीत दिलायी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें