23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अभी से ही शुरू हो गयी विसर्जन की तैयारी, महानंदा घाट पर लगाये गये सीसीटीवी कैमरे

सिलीगुड़ी : सोमवार को षष्ठी के दिन से ही सिलीगुड़ी तथा इसके आसपास के इलाके में दुर्गोत्सव की धूम शुरू हो गई है. इस साल सिलीगुड़ी शहर में करीब 250 से भी अधिक दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है. एक से एक पंडाल बनाए गए हैं. इन पंडालों में दर्शनार्थियों की भीड़ भी […]

सिलीगुड़ी : सोमवार को षष्ठी के दिन से ही सिलीगुड़ी तथा इसके आसपास के इलाके में दुर्गोत्सव की धूम शुरू हो गई है. इस साल सिलीगुड़ी शहर में करीब 250 से भी अधिक दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है. एक से एक पंडाल बनाए गए हैं. इन पंडालों में दर्शनार्थियों की भीड़ भी शुरू हो गई है. विभिन्न पूजा पंडालों का उद्घाटन पिछले 2 दिनों के अंदर संपन्न हो चुका है.
पंचमी के दिन से ही आम लोग पूजा देखने के लिए निकलने लगे हैं. दूसरी ओर दुर्गोत्सव के विसर्जन की तैयारी भी आज से ही शुरू कर दी गई है. महानंदा नदी के लाल मोहन मौलिक घाट पर प्रतिमाओं के विसर्जन के विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. महानंदा नदी में पानी कम है.
इसलिए दुर्गा पूजा के विसर्जन में थोड़ी सी परेशानी हो सकती है.इसको ध्यान में रखते हुउ जेसीबी मशीन से नदी को थोड़ा गहराक किया जा रहा है. आज से ही घाट की साफ-सफाई भी शुरू कर दी गई है.इधर, पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार दुर्गा पूजा में मेले के साथ साथ विसर्जन के दिन भी सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं.
खासकर विसर्जन के दौरान कोई हादसा ना हो इस पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. एसजेडीए के सहयोग से महानंदा नदी में लाल मोहन मौलिक घाट पर 360 डिग्री एंगल के कई कैमरे लगाए गए हैं. जिनकी मदद से विसर्जन पर पुलिस निगरानी रखेगी. नदी में विसर्जन के दौरान किसी तरह की दुर्घटना ना हो इस पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है.
पुलिस सूत्रों ने बताया कि अधिकांश दुर्गा पूजा का विसर्जन दशमी यानी 19 तारीख को निर्धारित है. शुक्रवार को ही अधिकांश प्रतिमाओं का विसर्जन हो जाना है. कुछ प्रतिमाएं ही बची रहेंगी, जिनका विसर्जन अगले दिन 20 तारीख यानी शनिवार को होगा. इस बीच,सिलीगुड़ी नगर निगम ने सोमवार से ही विसर्जन की तैयारी शुरू कर दी है. सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर अशोक भट्टाचार्य, पीडब्ल्यूडी विभाग के एमएमआईसी नुरुल इस्लाम तथा अन्य पार्षद एवं संबंधित विभाग के अधिकारी लालमोहन मौलिक निरंजन घाट पहुंचे एवं विसर्जन की तैयारियों का जायजा लिया.
यहां मेयर ने अधिकारियों के साथ बातचीत की और आवश्यक दिशा निर्देश दिया. बाद में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मेयर अशोक भट्टाचार्य ने कहा कि विसर्जन शांतिपूर्ण तरीके से हो और किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो इस को ध्यान में रखते हुए अभी से ही सभी आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं. जेसीबी की मदद से नगर निगम के कर्मचारी घाट की साफ-सफाई कर रहे हैं. दो दिनों के अंदर सभी प्रतिमाओं का विसर्जन कर दिया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें