37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शक में पत्नी-पुत्र को मार डाला

स्थानीय लोगों का भड़का गुस्सा, आरोपी के घर पर बोला हमला पोल में बांधकर सामूहिक पिटायी पुलिस ने किसी तरह स्थिति नियंत्रित किया सिलीगुड़ी : सबेरे-सबेरे लोग नींद से जगे ही थे कि डबल मर्डर की खबर ने शहर में सभी को दहला दिया. एक बच्चा और उसकी मां की निर्मम हत्या कर दी गयी. […]

स्थानीय लोगों का भड़का गुस्सा, आरोपी के घर पर बोला हमला

पोल में बांधकर सामूहिक पिटायी
पुलिस ने किसी तरह स्थिति नियंत्रित किया
सिलीगुड़ी : सबेरे-सबेरे लोग नींद से जगे ही थे कि डबल मर्डर की खबर ने शहर में सभी को दहला दिया. एक बच्चा और उसकी मां की निर्मम हत्या कर दी गयी. आठ महीने के पुत्र व पत्नी की हत्या का आरोप पति पर लगा है. इस घटना से पूरे इलाके में खलबली मची हुयी है. शनिवार सुबह यह घटना न्यू जलपाईगुड़ी थाना अंतर्गत सिलीगुड़ी से सटे फूलबाड़ी-1 नंबर ग्राम पंचायत के नवापाड़ा इलाके में घटी है. पत्नी व पुत्र की हत्या के अारोपी को स्थानीय लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया.
सास की शिकायत के आधार पर न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने आरोपी पति पिंटू बसाक (30) को गिरफ्तार कर लिया है. उसे रविवार को जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया जायेगा. इससे पहले सुबह जब स्थानीय लोगों को इस बात की जानकारी मिली तो सभी स्तब्ध होने के साथ गुस्से से उबल पड़े. कइयों ने तो आरोपी के घर पर हमला कर दिया. उसके साथ मारपीट भी की गयी.बाद में सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया.
पुलिस ने मृतका की पहचान लक्ष्मी राय बसाक के रूप में की है. घटना की जानकारी मिलते ही शनिवार की सुबह न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने महिला व बच्चे के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के फॉरेंसिक विभाग में भेज दिया. वहीं मृत लक्ष्मी की मां की ओर से थाने में दर्ज शिकायत के आधार पर आरोपी पति पिंटू बसाक को गिरफ्तार कर लिया गया है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृत लक्ष्मी राय बसाक का मायका आमबाड़ी इलाके में है. जबकि पिंटू का पैतृक घर डाबग्राम-2 नंबर ग्राम पंचायत के ठाकुर नगर इलाके में हैं. करीब तीन वर्ष पहले दोनों का विवाह हुआ था. विवाह के एक वर्ष बाद लक्ष्मी ने जुड़वा बच्ची को जन्म दिया. इसके अलावा करीब आठ महीने पहले लक्ष्मी ने एक पुत्र को भी जन्म दिया. पारिवारिक कलह की वजह से बीते आठ महीने से यह सभी नवापाड़ा निवासी तपन राय के घर में किराये पर रह रहे थे.
शनिवार की सुबह पिंटू नवापाड़ा वाले किराये के घर से निकलते समय काफी घबराया हुआ था. मकान मालकिन ने उसकी स्थिति देखकर उससे पूछताछ शुरू की और घर में झांका. लक्ष्मी व नवजात को अचेत पड़ा देखकर उसने पड़ोसियों को आवाज लगायी और पिंटू को दबोचा. स्थानीय लोगों ने उसे बिजली के खंभे से बांध कर जमकर धुनाई की. घटना की जानकारी मिलते ही न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और उत्तेजित लोगों को शांत करा पिंटू को हिरासत में लिया. इसके साथ ही पुलिस ने घर से दोनों शवो को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.
शव की स्थिति व प्राथमिक जांच के आधार पर पुलिस ने शुक्रवार की देर रात ही लक्ष्मी व नवजात की मौत होने का अनुमान लगाया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी पिंटू शव के पास पूरी रात बैठा रहा. बेटी व नाती को मृत देखकर लक्ष्मी की मां पूर्णिमा राय का रो-रोकर बुरा हाल था. मृतका के भाई उत्तम राय ने बताया शादी के बाद से ही पिंटू लक्ष्मी को परेशान करता था. कभी दहेज के लिए तो कभी विभिन्न कारणों से उसके साथ मारपीट भी करता था. उत्तम राय ने बताया कि पिंटू फॉल्स सीलिंग लगाने का काम करता था. काम की वजह से वह पिछले सात दिनों से बाहर था. शुक्रवार को ही वापस घर लौटा.
उसके आते ही उत्तम जुड़वा भांजी को लेकर अपने घर आमबाड़ी चला गया. शनिवार की सुबह घटना की खबर मिली. वहीं पूर्णिमा राय ने बताया कि शादी के बाद पिंटू व उसका परिवार लक्ष्मी पर शारीरिक व मानसिक अत्याचार करता था. इसी वजह से उसने अपनी बेटी को नवापाड़ा इलाके में एक किराये के घर में रखा. बाद में पिंटू भी उसी के साथ रहने लगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें