29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन तलाक को राजी नहीं होने पर जानलेवा हमला

धारदार हथियार से हमले में बीवी व सास घायल पुकुरिया के चांदपाड़ा की घटना, आरोपी शौहर फरार मालदा : गैरकानूनी करार दिये जा चुके तीन तलाक के लिए बीवी के राजी नहीं होने पर, उस पर जानलेवा हमला करने का आरोप उसके शौहर पर लगा है. हमले में गुलमोहर बीबी (35) और उसकी मां राकेदा […]

धारदार हथियार से हमले में बीवी व सास घायल

पुकुरिया के चांदपाड़ा की घटना, आरोपी शौहर फरार
मालदा : गैरकानूनी करार दिये जा चुके तीन तलाक के लिए बीवी के राजी नहीं होने पर, उस पर जानलेवा हमला करने का आरोप उसके शौहर पर लगा है. हमले में गुलमोहर बीबी (35) और उसकी मां राकेदा बीबी (60) गंभीर रूप से घायल हुई हैं. शनिवार रात यह घटना मालदा जिले के पुकुरिया थानांतर्गत चांदपाड़ा इलाके में हुई है. घटना के बाद से शौहर जहीरुल फरार है.
उसके खिलाफ पुकुरिया थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है. पुलिस आरोपी की तलाश में है. दोनों जख्मी महिलाओं को मालदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. दोनों के सिर में गंभीर चोट लगी है.
जानकारी के मुताबिक, जहीरुल और गुलमोहर बीबी की शादी आज से पांच साल पहले हुई थी. इनका एक तीन साल का बेटा भी है. पिछले कई माह से जहीरुल अपनी बीवी को तलाक देने के लिए जोर-जबरदस्ती कर रहा था. थाने में दर्ज शिकायत में गुलमोहर बीबी ने बताया है कि उसके शौहर का गांव की ही एक औरत के साथ विवाहेतर संबंध है.
इसी के चलते वह उनपर तीन तलाक के लिये दबाव डाल रहा था, जबकि केंद्र सरकार ने तीन तलाक को गैरकानूनी और दंडनीय अपराध घोषित कर दिया है. गुलमोहर ने कहा कि हमले से उन्हें बचाने में उनकी वृद्ध मां भी गंभीर रूप से जख्मी हो गयी हैं. दोनों के चिल्लाने की आवाज सुन आसपास से लोग जमा हो गये, जिसके बाद जहीरुल अपने साथियों के साथ वहां से भाग गया.
घटना को निंदनीय बताते हुए इलाके की विशिष्ट अध्यापिका आइरिन शबनम ने कहा कि इस तरह से किसी महिला को तलाक नहीं दिया जा सकता. इसे लेकर समाज को जागरुक होने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन को इस दिशा में सख्त रुख अपनाना चाहिए. वहीं एसपी आलोक राजोरिया ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है. आरोपी शौहर की तलाश थाना पुलिस कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें