29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निगम के सचिव की चिट्ठी राजनीति से प्रेरित : मेयर

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के सचिव सप्तर्षि नाग द्वारा मेयर को लिखी गयी चिट्ठी के पीछे कोई राजनीतिक शक्ति काम कर रही है. मेयर अशोक भट्टाचार्य ने यह आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सचिव का रवैया सरकारी कर्मियों की सेवा नियमावली के खिलाफ है. रविवार को नगर निगम में एक संवाददाता सम्मेलन के […]

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के सचिव सप्तर्षि नाग द्वारा मेयर को लिखी गयी चिट्ठी के पीछे कोई राजनीतिक शक्ति काम कर रही है. मेयर अशोक भट्टाचार्य ने यह आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सचिव का रवैया सरकारी कर्मियों की सेवा नियमावली के खिलाफ है. रविवार को नगर निगम में एक संवाददाता सम्मेलन के जरिये उन्होंने सचिव पर अपनी नाराजगी जाहिर की.

गौरतलब है कि बीती 29 अप्रैल को नगर निगम में मेयर द्वारा तलब बैठक में निगम के सचिव अनुपस्थित रहे थे. इसके बाद मेयर ने दो बोरो चेयरमैन तथा सचिव के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया था. नोटिस पर सचिव ने मेयर को पत्र लिखकर मामले को और गरमा दिया है.
रविवार को संवाददाताओं से बात करते हुए मेयर ने आरोप लगाया कि सचिव सप्तर्षि नाग का पत्र राजनीति से प्रेरित है. पत्र में सचिव का यह कहना है कि वह मेयर द्वारा किये गये किसी भी सवाल का जवाब देने को बाध्य नहीं हैं, साफ बताता है कि इसके पीछे कोई राजनीतिक शक्ति है.
मेयर अशोक भट्टाचार्य ने कहा कि उस बैठक का उद्देश्य हाउसिंग फॉर ऑल, ओडीएफ तथा डेंगू के मामले में काम में तेजी लाना था. उन्होंने कहा कि पहले से जारी विकास कार्यों, आपात जरूरतों व चिकित्सा को आचार संहिता से बाहर रखा गया है.
मेयर का आरोप है कि निगम के सचिव ने चिट्ठी में जिस तरह के शब्दों का उल्लेख किया है वह सेवा नियमावली के खिलाफ है. इससे वह डब्ल्यूबीसीएस अधिकारी कम और किसी राजनीतिक पार्टी के सदस्य ज्यादा लग रहे हैं.
इस विषय को लेकर उन्होंने कई बड़े अधिकारियों से बात भी की है. उन अधिकारियों ने भी सचिव के पत्र की भाषा को गलत बताया है. मेयर ने कहा कि वह किसी का नुकसान नहीं चाहते, लेकिन सचिव के इस रवैये को लेकर शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव और राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखेंगे.
मेयर ने कहा कि जब तक सचिव कारण बताओ नोटिस का जवाब नहीं देते तब तक उन्हें नगर निगम से जुड़े सभी कामों से दूर रखा जायेगा. इस विषय को लेकर सिलीगुड़ी नगर निगम के कमिश्नर को भी आगाह कर दिया गया है.
चिट्ठी में क्या लिखा है सचिव ने
सिलीगुड़ी नगर निगम के सचिव सप्तर्षि नाग ने मेयर को लिखी चिट्ठी में कहा है कि लोकसभा चुनाव के चलते देश में आचार संहिता लागू है. अभी वह चुनाव अधिकारी के तौर पर भी काम कर रहे हैं. उन्होंने चिट्ठी में लिखा कि वह ऐसी किसी बैठक में उपस्थित नहीं हो सकते, जिसकी अध्यक्षता कोई राजनीतिक पार्टी का सदस्य कर रहा हो. इस वजह से ही वह उस दिन की बैठक में‍ उपस्थित नहीं हुए. उन्होंने इस बारे में बिना उन्हें कुछ बताये मेयर द्वारा मीडिया में खबर देने पर भी सवाल उठाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें