28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिलीगुड़ी : तेंदुए के बाहर आने पर बंद कर दिया बंगाल सफारी पार्क

सिलीगुड़ी : अपने निर्धारित क्षेत्र से एक तेंदुए के बाहर निकल आने के बाद बंगाल सफारी पार्क को सुरक्षा के दृष्टिकोण से बंद कर दिया गया.जिसकी वजह से यहां घूमने आए हजारों पर्यटक निराश होकर वापस लौट गए. मंगलवार को नववर्ष का पहला दिन होने के कारण भारी संख्या में पर्यटक तथा आम लोग बंगाल […]

सिलीगुड़ी : अपने निर्धारित क्षेत्र से एक तेंदुए के बाहर निकल आने के बाद बंगाल सफारी पार्क को सुरक्षा के दृष्टिकोण से बंद कर दिया गया.जिसकी वजह से यहां घूमने आए हजारों पर्यटक निराश होकर वापस लौट गए. मंगलवार को नववर्ष का पहला दिन होने के कारण भारी संख्या में पर्यटक तथा आम लोग बंगाल सफारी बाहर घूमने आए थे.
सुबह से ही यहां लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी. लोग जब यहां पहुंचे तो गेट पर ही सफारी पार्क बंद होने की नोटिस लगा मिला. उसके बाद लोगों में खलबली मच गई.
उल्लेखनीय है कि मंगलवार सुबह एक तेंदुआ अपने निर्धारित क्षेत्र से बाहर निकल आया है. काफी मशक्कत के बाद भी उसे पकड़ा नहीं जा सका है. तेंदुआ किसी पर हमला ना कर दे, इसी बात को ध्यान में रखते हुए बंगाल सफारी पार्क प्रबंधन ने पार्क को बंद रखने का निर्णय लिया.पार्क सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुबह 9:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक बंगाल सफारी पार्क को आम लोगों के लिए खोल दिया जाता है.
पर्यटकों के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग होती है. यहां भी चार से पांच काउंटर बने हुए हैं. आज नववर्ष के मौके पर ना केवल सिलीगुड़ी बल्कि कोलकाता, दार्जिलिंग, सिक्किम तथा डुवार्स से भी काफी संख्या में पर्यटक यहां आए हुए थे. पार्क का गेट बंद देख यह लोग काफी निराश हुए. कोलकाता से आईं एक पर्यटक रीद्धिमा घोष का कहना है कि उन्होंने बंगाल सफारी पार्क के बारे में काफी कुछ सुना है.
इसी कारण पूरे परिवार के साथ उन्होंने नव वर्ष पर बंगाल सफारी पार्क देखने का निर्णय लिया. वह सपरिवार दार्जिलिंग घूमने आई थी. इसी क्रम में नव वर्ष के मौके पर सिलीगुड़ी में बंगाल सफारी पार्क देखने का भी प्लान बना लिया गया. ऑनलाइन टिकट बुकिंग भी करा ली गई थी. यहां आकर पता चला कि एक तेंदुआ अपने निर्धारित इलाके से बाहर निकल आया है. इसी कारण पाक को बंद कर दिया गया है.
काफी निराशा हुई है. सिक्किम इलाके से आए कई अन्य पर्यटक ने भी इसी तरह की बातें कही. पार्क बंद होने के कारण यहां मंगलवार को टिकटों की बिक्री ही नहीं शुरू की गई. जो लोग ऑनलाइन टिकट बुक करा कर आए थे उनके पैसे वापस करने की व्यवस्था की गई थी. ऐसे पार्क बंद की नोटिस लगने के बाद भी पर्यटक वहां से आने के लिए तैयार नहीं थे. उ
न्हें लग रहा था कि किसी न किसी समय तेंदुआ पकड़ा जाएगा और पार्क को एक बार फिर से खोल दिया जाएगा. दिनों भर तेंदुआ को पकड़ना संभव नहीं हो सका. जबकि तेंदुए के पकड़ने की आस में पर्यटक शाम तक बंगाल सफारी पार्क के बाहर ही जमे रहे. शाम 4:30 बजे जब पार्क बंद होने का निर्धारित समय आ गया तो इसके खुलने की कोई उम्मीद नहीं बची.
उसके बाद पर्यटक वापस लौट गए. एक अनुमान के मुताबिक मंगलवार को बंगाल सफारी पार्क में घूमने के लिए हजारों लोग आए हुए थे. भीड़ इतनी अधिक थी कि सिलीगुड़ी और सेवक के बीच एनएच सड़क पर जाम की स्थिति पैदा हो गई थी. दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई थी. ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी काफी पसीना बहा रहे थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें