38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बांग्लादेशी पशु तस्करों की गतिविधियों से लोग परेशान, मवेशी चोरी रोकने के लिए ग्रामीण करेंगे पहरेदारी

जलपाईगुड़ी : बांग्लादेशी मवेशी तस्करों की गतिविधियों से तंग आकर दक्षिण बेरुबाड़ी के तहत झापड़तला गांव के ग्रामीणों ने षष्ठी तिथि से रात में पहरा देने का फैसला लिया है. दरअसल, रविवार की देर रात से गांव के लोगों की नींद उड़ गयी है. उस रात गांव से तीन गायों की चोरी हुई है. उल्लेखनीय […]

जलपाईगुड़ी : बांग्लादेशी मवेशी तस्करों की गतिविधियों से तंग आकर दक्षिण बेरुबाड़ी के तहत झापड़तला गांव के ग्रामीणों ने षष्ठी तिथि से रात में पहरा देने का फैसला लिया है. दरअसल, रविवार की देर रात से गांव के लोगों की नींद उड़ गयी है. उस रात गांव से तीन गायों की चोरी हुई है.
उल्लेखनीय है कि गांव से संलग्न सीमावर्ती क्षेत्र के 12 किमी दायरे में कांटेदार बाड़ नहीं होने से मवेशी चोरी की घटनाएं बढ़ गयी है. मवेशियों की चोरी कर उन्हें तत्काल ही उस पार बांग्लादेश भेज दिया जाता है. स्थानीय लोगों की मानें तो पिछले एक सप्ताह में इलाके से 15 गायों की चोरी हुई है. सोमवार को यह जानकारी दक्षिण बेरुबाड़ी ग्राम पंचायत के प्रधान विमल दास ने दी है. उन्होंने बताया कि षष्ठी से झापड़तला के पुरुष बारी बारी से पहरा देंगे.
झापड़तला गांव के निवासी दाराजुद्दीन सरकार ने बताया कि बीती रात 12 बजे ग्वालघर में आवाज से उनकी अचानक नींद टूट गयी. जब तक वे लोग सजग होते तब तक गांव की तस्कर चार गायों को छोड़कर एक के साथ सीमा पार कर गये थे. मवेशियों के मुंह को तस्करों ने नेट से मुंह बाध रखा था ताकि मवेशी आवाज नहीं निकाल सकें.
लतीफ सरकार ने बताया कि तस्कर उनकी चार में से दो गायों को लेकर भाग रहे थे. मवेशी चोरी की जानकारी मिलने पर पंचायत प्रधान विमल दास और कोतवाली थानांतर्गत मानिकगंज फाड़ी पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की पड़ताल की.
अंचल प्रधान विमल दास ने बताया कि झापड़तला गांव के दक्षिणी हिस्से में दइखाता, साउतालपाड़ा, वनग्राम, दइखाता के कुछ पहले और मानिकगंज से कुछ पहले तक करीब 12 किमी सीमा क्षेत्र में कांटेदार बाड़ नहीं लगायी गयी है. इसी खाली हिस्से से मवेशियों की चोरी हो रही है. इस बारे में पुलिस और बीएसएफ को अवगत कराया गया है. दाराजुद्दीन ने बताया कि दुर्गा पूजा में ज्यादातर लोग दर्शन में व्यस्त रहेंगे. ऐसे में मवेशी चोर गायों को ले जाने का मौका तलाश लेंगे. हालांकि उन लोगों ने रात रात भर पहरा देने का मन बनाया है.
उधर, बीएसएफ के सूत्रों का कहना है कि बल के जवान लगातार गश्त लगाते रहते हैं. जलपाईगुड़ी कोतवाली थाना के आईसी विश्वाश्रय सरकार ने ग्रामीणों से मवेशी चोर के नाम पर किसी से मारपीट नहीं कर उन्हें फौरन पुलिस या बीएसएफ को सौंपने के लिये कहा है. उन्होंने बताया कि दुर्गा पूजा के दौरान पुलिस की मोबाइल वैन रातों को गश्त लगायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें