31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कूचबिहार में जनसभा करने पर अड़ी भाजपा, कल बंगाल आयेंगे अमित शाह, दिलीप घोष पर हमले के विरोध में रैलियां

कूचबिहार : हां और ना के बीच कूचबिहार में भाजपा की जनसभा शुरू नहीं हो पायी है, लेकिन पार्टी ने एलान कर दिया है कि किसी भी कीमत पर जनसभा होकर रहेगी. गणतंत्र बचाओ रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को कूचबिहार आने वाले थे. लेकिन, […]

कूचबिहार : हां और ना के बीच कूचबिहार में भाजपा की जनसभा शुरू नहीं हो पायी है, लेकिन पार्टी ने एलान कर दिया है कि किसी भी कीमत पर जनसभा होकर रहेगी. गणतंत्र बचाओ रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को कूचबिहार आने वाले थे. लेकिन, पुलिस ने भाजपा को रथ यात्रा की अनुमति नहीं दी.

इससे नाराज भाजपा अध्यक्ष ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं को दबाने का आरोप लगाया. लोकतंत्र की हत्या करने का ममता बनर्जी पर आरोप लगाया. श्री शाह ने कहा कि पंचायत चुनाव के बाद से ममता बनर्जी के होश उड़े हुए हैं. वह भाजपा से बुरी तरह डर गयी हैं. यही वजह है कि उन्होंने रथ यात्रा की अनुमति नहीं दी.

भाजपा अध्यक्ष यहीं नहीं रुके. उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में हर तरफ माफियाराज है. मवेशी से लेकर कोयला तक के क्षेत्र में माफिया सक्रिय हैं और इन्हें तृणमूल कांग्रेस के मंत्रियों का समर्थन हासिल है. भाजपा अध्यक्ष यहीं नहीं रुके. उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में हर तरफ माफियाराज है. मवेशी से लेकर कोयला तक के क्षेत्र में माफिया सक्रिय हैं और इन्हें तृणमूल कांग्रेस के मंत्रियों का समर्थन हासिल है. उन्होंने कहा कि शनिवार को वह पश्चिम बंगाल जायेंगे. श्री शाह ने कहा कि वह कानूनी तौर पर तीन रैलियां आयोजित करने के लिए सब कुछ करेंगे. तीनों रैलियों को अभी रद्द नहीं किया गया है, कुछ दिनों के लिए रोका गया है. अमित शाह ने कहा कि तय कार्यक्रम के मुताबिक, यात्रा पश्चिम बंगाल के हर भाग से गुजरेगी.

इधर, कलकत्ता हाइकोर्ट में रथ यात्रा को अनुमति देने की भाजपा की याचिका पर सुनवाई के बीच भाजपा के तमाम आला नेता कूचबिहार में कैंप कर रहे हैं. राहुल सिन्हा, कैलाश विजयवर्गीय, दिलीप घोष, रूपा गांगुली यहां मौजूद हैं. एक आपातकालीन बैठक के बाद भाजपा नेताओं ने स्पष्ट कहा कि कूचबिहार की जनसभा होकर रहेगी. सूत्र बताते हैं कि कुछ देर बाद कूचबिहार में जनसभा शुरू हो सकती है. जनसभा स्थल पर भाजपा के वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा पहुंच गये हैं.

भाजपा की जनसभा को देखते हुए प्रस्तावित सभास्थल पर सुरक्षा का तगड़ा प्रबंध किया गया है. बताया जा रहा है कि दिलीप घोष तथा अन्य भाजपा नेता कुछ ही देर में जनसभा स्थल पर पहुंच सकते हैं.

दूसरी ओर, गुरुवार को पश्चिम बंगाल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमले के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं ने सिलीगुड़ी सहित पूरे उत्तर बंगाल में विरोध प्रदर्शन किया. सिलीगुड़ी में भी भाजपा कार्यकर्ताओं की रैली की अगुवाई जिला अध्यक्ष अभिजीत राय चौधरी ने किया. ज्ञात हो कि कलकत्ता हाइकोर्ट ने गुरुवार को भाजपा को कूचबिहार में रथयात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी थी. इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने इसकी अनुमति देने से इन्कार करते हुए कहा था कि इससे सांप्रदायिक तनाव फैल सकता है.

भाजपा ने कहा कहा है कि वह हाइकोर्ट के अंतिम आदेश का इंतजार करेगी. हाइकोर्ट ने दोपहर 12:30 बजे भाजपा की अपील पर सुनवाई करने को कहा था. इससे पूर्व, सुबह 10:30 बजे शुरू हुई आपात बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के साथ अरविंद मेनन, शिव प्रकाश, दिलीप घोष और मुकुल रॉय जैसे अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया. कुछ पार्टी नेताओं ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा कि अगर भाजपा प्रस्तावित रथयात्रा नहीं निकाल पाती, तो इससे पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच गलत संदेश जायेगा.

राज्य के एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ‘हम अदालत के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. हमने दोपहर दो बजे पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलायी है.’ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अब यात्रा के लिए नहीं आने की खबरों पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. घोष ने इससे पहले कहा था कि उनकी पार्टी को न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है और उम्मीद है कि पार्टी शुक्रवार से रथयात्रा शुरू कर सकेगी. घोष और अन्य पार्टी नेताओं ने यहां मदन मोहन मंदिर में पूजा भी की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें