36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिंदी में प्रश्नपत्र नहीं मिलने से 150 परीक्षार्थी नीट से वंचित

सिलीगुड़ी : राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) नहीं दे पाने पर सैकड़ों परीक्षार्थियों ने हंगामा किया. हिंदी में प्रश्नपत्र की कमी होने की वजह से लगभग 150 हिंदीभाषी परीक्षार्थी नीट-2019 दे पाने से वंचित रह गये. रविवार को यह घटना सिलीगुड़ी से सटे न्यू चामटा स्थित सुरेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट में बनाये […]

सिलीगुड़ी : राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) नहीं दे पाने पर सैकड़ों परीक्षार्थियों ने हंगामा किया. हिंदी में प्रश्नपत्र की कमी होने की वजह से लगभग 150 हिंदीभाषी परीक्षार्थी नीट-2019 दे पाने से वंचित रह गये. रविवार को यह घटना सिलीगुड़ी से सटे न्यू चामटा स्थित सुरेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट में बनाये गये परीक्षा केंद्र में हुई. वंचित परीक्षार्थियों को फिलहाल कोई आश्वासन नहीं दिया गया है. जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने परीक्षािर्थयों व अभिभावकों को समझा-बुझाकर स्थिति को नियंत्रित किया.
रविवार को पूरे देश के साथ सिलीगुड़ी में भी निर्धारित केंद्रों पर नीट आयोजित हुई. सुरेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट में बनाये गये परीक्षा केंद्र में अंग्रेजी, बांग्ला और हिंदी भाषा में 600 लोगों की परीक्षा होनी थी. अंग्रेजी व बांग्ला के परीक्षार्थियों को तो प्रश्नपत्र मिला, लेकिन हिंदी में प्रश्नपत्र इस परीक्षा केंद्र तक पहुंचा ही नहीं था. प्रश्नपत्र नहीं मिलने पर हिंदीभाषी परीक्षार्थी गुस्से से लाल हो गये. कुछ हिंदीभाषी परीक्षार्थियों ने अंग्रेजी प्रश्नपत्र के जरिये परीक्षा दी, जबकि अधिकतर परीक्षा देने से वंचित रह गये.
हंगामे की खबर पाकर माटीगाड़ा थाना प्रभारी सुबल घोष अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने उत्तेजित परीक्षार्थी व उनके अभिभावकों को समझा-बुझा कर शांत कराया. एक परीक्षार्थी प्रेयसी दास की मां ने कहा कि यह परीक्षा पूरे देश में एक साथ आयोजित होती है.
परीक्षा की तिथि से काफी पहले आवेदन व परीक्षा शुल्क लिया जाता है. इसके बाद परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र न मिलना, एक धोखा है. जानकारी के मुताबिक, उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों के अलावा पड़ोसी राज्य बिहार से भी हिंदीभाषी परीक्षार्थी पहुंचे थे. प्रश्नपत्र नहीं दिये जाने के बावजूद इन्हें परीक्षा के पूरे समय बिठाकर रखा गया, जिससे उनका गुस्सा और बढ़ गया.
बताया जाता है कि परीक्षा केंद्र प्रभारी सुमंत नाग व को-ऑर्डिनेटर डॉ एसएस अग्रवाल हंगामा देखकर वहां से चले गये. परीक्षार्थियों व उनके अभिभावकों का आरोप है कि व्यवस्थापकों की ओर से उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया. इस संबंध में परीक्षा केंद्र प्रभारी सुमंत नाग से कई बार संपर्क करने की कोशिश की गयी. लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया और बाद में फोन बंद कर लिया. वहीं को-ऑर्डिनेटर डॉ एसएस अग्रवाल ने भी इस संबंध में कोई बयान देने से साफ इनकार किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें