36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महाआरती की भव्यता से जगमगायी शिवगंगा

छह आचार्य व 21 वैदिक पंडितों ने की शिवगंगा में महाआरती जिला प्रशासन की ओर से किया गया आयोजन देवघर :श्रावणी मेला के सफल संचालन के बाद जिला प्रशासन की ओर से पूर्णिमा के अवसर पर शिवगंगा में महाआरती का आयोजन किया गया. पुरोहित महेश श्रृंगारी के नेतृत्व में शिवगंगा सेवा समिति ने आरती का […]

छह आचार्य व 21 वैदिक पंडितों ने की शिवगंगा में महाआरती

जिला प्रशासन की ओर से किया गया आयोजन
देवघर :श्रावणी मेला के सफल संचालन के बाद जिला प्रशासन की ओर से पूर्णिमा के अवसर पर शिवगंगा में महाआरती का आयोजन किया गया. पुरोहित महेश श्रृंगारी के नेतृत्व में शिवगंगा सेवा समिति ने आरती का संचालन किया. इसमें छह आचार्य व 21 वैदिक पंडितों ने पूरे विधिविधान से मंत्रोच्चारण के साथ आरती को संपन्न कराया. आरती के पहले भावना कश्यप ने बाबा बैद्यनाथ हम आयल छी…, देघरे बिराजे गौरा साथ…, जय जय भैरवी असूर… आदि भजनों को प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया.
महाआरती को देखने शिवगंगा घाट में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे. सुरक्षा को लेकर एनडीआएफ की टीम तैनात रही. अंत में डीसी सहित विधायक नारयण दास ने आरती कर आयोजन का समापन किया. इसमें शिवगंगा सेवा समिति के शैलेश चरण मिश्र, सचिव प्रकाश शांडिल्य, सोनू मठपति, पीयूष, श्रीज्ञान आदि सराहनीय भूमिका निभायी.
ये थे आचार्य
पंडित मिथिलेष झा, लंबोदर परिहस्त, संजय झा, श्रीनाथ पंडित, कपिल देव मिश्र, देवनारायण फलहारी,
आरती करने वाले पंडित
दुर्गेश झा, सौरभ मिश्रा, अभिजीत कुंजीलवार, सुमित मिश्रा, अभिषेक कुंजीलवार, राजेश फलहारी, कन्हैया मिश्रा, कन्हैया श्रृंगारी, कुनााल खवाड़े, किशन मिश्र, रोहित मिश्र, मोनू मिश्र, सौरव सरेवार, शुभम नरौने, आशीष कुंजीलवार, शुभम मिश्रा, मिठ्ठू नरौने, दिवाकर फलहारी, बबन पंडित, दीपक श्रृंगारी, आशीष पलिवार.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें