36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दोपहर बाद हट जायेगा अरघा बाबा की स्पर्श पूजा आज से

श्रावण पूर्णिमा के साथ मेले का समापन आज 85,703 कांवरियों ने किया जलार्पण 541 शिवभक्तों ने कटाये शीघ्र दर्शनम कूपन देवघर :एक महीने तक चलने वाला श्रावणी मेला मंगलवार को अंतिम दिन ढलान पर दिखा. बाबा मंदिर का पट खुलने से पहले कांवरियों की कतार तीन किमी दूर बीएड कॉलेज तक जा पहुंची थी. लेकिन, […]

श्रावण पूर्णिमा के साथ मेले का समापन आज

85,703 कांवरियों ने किया जलार्पण

541 शिवभक्तों ने कटाये शीघ्र दर्शनम कूपन

देवघर :एक महीने तक चलने वाला श्रावणी मेला मंगलवार को अंतिम दिन ढलान पर दिखा. बाबा मंदिर का पट खुलने से पहले कांवरियों की कतार तीन किमी दूर बीएड कॉलेज तक जा पहुंची थी. लेकिन, पट खुलते ही कांवरियों की कतार शिवगंगा के पास स्थित नेहरू पार्क तक सिमट गयी.

11 बजे के बाद तो कांवरियों की कतार काफी छोटी होती चली गयी. फुट ओवरब्रिज से ही कांवरियों को जलार्पण के लिए भेजा जाने लगा. कांवरिया पथ भी बुधवार को खाली खाली रहा. मंगलवार को पट बंद होने तक 85 हजार कांवरियों ने जल चढ़ाया. आज श्रावण मास का अंतिम दिन है. एक महीने से बाबा के स्पर्श को आतुर भक्तों का इंतजार आज से समाप्त हो जायेगा. गुरुवार से भक्त बाबा की स्पर्श पूजा कर सकेंगे. रक्षा बंधन होने के कारण भी आज अधिक भक्तों के जलार्पण की संभावना है.

शिवगंगा समिति ने की बैठक: शिवगंगा सेवा समिति की बैठक में बुधवार को देवघर जिला प्रशासन द्वारा सावन पूर्णिमा के शाम आयोजित महाआरती काे सफल बनाने का निर्णय लिया गया. इसमें शिव गंगा सेवा समिति हर संभव सहयोग का प्रस्ताव पारित किया.बैठक में समिति के अध्यक्ष शैलेश चरण मिश्रा, सचिव प्रकाश शांडिल्य सहित समिति के अधिकांश सदस्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें