34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिन चढ़ने के साथ सिमटती चली गयी कांवरियों की कतार

देवघर :श्रावणी मेला-2019 की आखिरी सोमवारी पर बाबा पर जलाभिषेक करने वाले कांवरियों की कतार तेजी से सिमटती चली गयी. मेला की दूसरी व तीसरी सोमवारी के मुकाबले कांवरियों की भीड़ में कमी देखी गयी. सुबह आठ बजे कांवरियों की कतार सिंघवा, सुबह 10 बजे तक कतार नंदन पहाड़ तथा सुबह 11 बजे कांवरियों की […]

देवघर :श्रावणी मेला-2019 की आखिरी सोमवारी पर बाबा पर जलाभिषेक करने वाले कांवरियों की कतार तेजी से सिमटती चली गयी. मेला की दूसरी व तीसरी सोमवारी के मुकाबले कांवरियों की भीड़ में कमी देखी गयी.

सुबह आठ बजे कांवरियों की कतार सिंघवा, सुबह 10 बजे तक कतार नंदन पहाड़ तथा सुबह 11 बजे कांवरियों की कतार बरमसिया चौक पर सिमट गयी थी. वहीं दिन चढ़ने के साथ ही कांवरियों की कतार तेजी से बीएड कॉलेज, तिवारी चौक, मत्स्य विभाग के कार्यालय तक सिमट कर रह गयी. हालांकि सोमवार को बाबा पर जलाभिषेक करने वाले कांवरियों की कतार रविवार की रात से ही लगने लगी थी.
बाबा मंदिर का पट खुलने तक कांवरियों की कतार चमारीडीह होते हुए कुमैठा होल्डिंग प्वाइंट रोड में प्रवेश कर गयी थी. कांवरियों की सेवा करने के लिए विभिन्न स्वयं सेवी संस्था के वालंटियर पूरी तन्मयता के साथ जुटे रहे. रविवार की रात में झमाझम बारिश के बीच स्थानीय लोगों ने अपने-अपने घरों से निकल कर कांवरियों की सेवा की. कांवरियों की कतार तेजी से शिफ्ट होने के कारण ऑन ड्यूटी दंडाधिकारी, अधिकारी व पुलिस के जवानों ने राहत की सांस ली.
डीसी व एसपी ने कांवरियों को बांटे फल
रूट लाइन में कांवरियों की सुविधा व सुरक्षा का जायजा ले रहे डीसी राहुल कुमार सिन्हा एवं एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने कांवरियों के बीच फल बांटे. वहीं विभिन्न मुहल्लों के युवाओं ने टोली बनाकर कांवरियों की सेवा की.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें