36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खंगाले जा रहे वीडियो फुटेज, होगी कार्रवाई

शेखपुरा : जिले के चेवाड़ा में सड़क दुर्घटना के दौरान छात्र की मौत से गुस्साये ग्रामीणों का थाने पर पथराव एवं पुलिस फायरिंग की घटना के दौरान आसपास के ग्रामीण भी पूरी तरह दहशत में रहे. इससे पहले वहां घंटों तक विवाद की स्थिति उत्पन्न रही. परंतु इस मामले को शांतिपूर्वक सुलझाने में पुलिस आखिरकार […]

शेखपुरा : जिले के चेवाड़ा में सड़क दुर्घटना के दौरान छात्र की मौत से गुस्साये ग्रामीणों का थाने पर पथराव एवं पुलिस फायरिंग की घटना के दौरान आसपास के ग्रामीण भी पूरी तरह दहशत में रहे. इससे पहले वहां घंटों तक विवाद की स्थिति उत्पन्न रही. परंतु इस मामले को शांतिपूर्वक सुलझाने में पुलिस आखिरकार असफल रही, जिसका नतीजा रहा कि ग्रामीण पूरी तरह उग्र हॉट है और फिर वहां रोड़े बाजे शुरू हुआ.

इस घटना में प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने फायरिंग करते हुए लोगों पर लाठियां चटकायीं, जिसके बाद वहां पूरी तरह अफरातफरी और भगदड़ मच गयी. फायरिंग की आवाज सुनकर थाने से कुछ ही दूर पर स्थित बाजार में मौजूद लोग भी पूरी तरह दहशत में आ गये और इधर-उधर छिपने लगे.
महिलाएं भी दौड़ कर इधर-उधर भागने लगी. थाने के आसपास स्थित घरों में मौजूद लोग भी पूरी तरह दहशत में रहे.चेवाड़ा में सड़क दुर्घटना में छात्र की मौत के बाद गुस्साये ग्रामीणों द्वारा थाने पर रोड़ेबाजी की घटना में शामिल लोगों को चिह्नित किये जाने की प्रशासनिक कार्रवाई शुरू कर दी गयी है.
इस संबंध में एसडीओ राकेश कुमार ने बताया कि थाने पर रोड़े बाजी करने वाले को चिह्नित किये जाने के लिए वीडियो फुटेज खंगाला जा रहा है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस पूरे घटनाक्रम में मृतक के छात्र के परिजन भी लोगों को समझा बुझा रहे थे, परंतु आक्रोशित लोग उनके भी एक ना सुनी.
उन्होंने कहा कि इस घटना में चेवाड़ा बाजार के भी कई लोग उपद्रव मचा रहे थे. वीडियो फुटेज खंगाले जाने के बाद पूरा मामला स्पष्ट हो सकेगा. उपद्रवियों के विरुद्ध प्राथमिकी की कार्रवाई की जायेगी.घटना के समय डीएम और एसपी के मुंगेर में बैठक में शामिल रहने के कारण वरीय अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर भी लोगों में आक्रोश व्याप्त था.
इस पूरे मामले की सूचना मिलने पर राजद के प्रदेश महासचिव विजय सम्राट ने दूरभाष पर डीएम और एसपी से बात की. इसके बाद डीएम ने एसडीओ सहित कई अन्य अधिकारियों को घटना स्थल के लिए रवाना किया. राजद नेता ने शांति व्यवस्था बहाल किये जाने को लेकर ग्रामीणों से भी बातचीत करते हुए पहलकदमी की.
इस पूरे मामले में प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया है. हालांकि अधिकारियों ने पुलिस द्वारा गोलीबारी व लाठीचार्ज से इन्कार किया. उन्होंने यह भी कहा कि बाइक सवार छात्र पर जवान द्वारा लाठी नहीं चलायी गयी, बल्कि छात्र बस की चपेट में आ गया.
इसके बाद दोनों छात्रों को पुलिस अपने साथ उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचे, जिसमें एक की मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें