28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धर्मपुर के ग्रामीणों ने एसपी आवास का किया घेराव

शेखपुरा : हथियावां ओपी क्षेत्र के धर्मपुर गांव में मारपीट की कई घटनाओं में संलिप्त बदमाशों को पकड़ने में अब तक नाकाम साबित हो रही पुलिस की शिथिलता को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश आखिरकार भड़क उठा. इस दौरान दर्जनों की तादाद में ग्रामीणों ने एसपी आवास का घेराव करते हुए अपनी नाराजगी प्रकट की. बुधवार […]

शेखपुरा : हथियावां ओपी क्षेत्र के धर्मपुर गांव में मारपीट की कई घटनाओं में संलिप्त बदमाशों को पकड़ने में अब तक नाकाम साबित हो रही पुलिस की शिथिलता को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश आखिरकार भड़क उठा. इस दौरान दर्जनों की तादाद में ग्रामीणों ने एसपी आवास का घेराव करते हुए अपनी नाराजगी प्रकट की. बुधवार की सुबह एसपी आवास के समक्ष पहुंचे ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस अधिकारियों की लापरवाही को लेकर अपना गुस्सा जताया.

इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि मारपीट की कई घटनाओं को अंजाम देने के बावजूद इन मामलों में नामजद आरोपित गांव में खुलेआम घूम रहे हैं और अक्सर कई लोगों को धमकी दे रहे हैं. जिसके कारण खेतों की ओर अकेले निकलना तक मुश्किल हो गया. परंतु इन सब मामलों में अभियुक्तों की मौजूदगी की सूचना पुलिस को कई बार देने के बावजूद वहां छापेमारी तक नहीं की जा रही.
जिसके कारण आरोपितों के हौसले गांव में बुलंद हैं. इस मामले में उन्होंने एसपी दयाशंकर से जल्द से जल्द कार्रवाई किये जाने की मांग की. गौरतलब है कि धर्मपुर गांव में लंबे अरसे से दो पक्षों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न है. पिछले साल दीपावली के समय ही मामूली विवाद को लेकर मामला भड़का था, जिसके बाद लगातार वहां विवाद बढ़ता ही जा रहा है.
इस बीच गांव में मारपीट एवं गोलीबारी की कई घटनाएं घटित हो चुकी हैं. जिसके कारण गांव में दो पक्षों के बीच लगातार तनाव बढ़ता ही जा रहा है. एसपी आवास के समक्ष जुटे ग्रामीणों ने कहा कि मारपीट की घटनाओं में संलिप्त आरोपित बुलक यादव उर्फ सुनील यादव अपने साथियों के साथ गांव में खुलेआम घूम रहा है और आये दिन दूसरे पक्ष के लोगों को धमकी भी दे रहा है.
उन्होंने कहा कि इस संबंध में पुलिस को सूचना दिये जाने के बावजूद छापेमारी तक नहीं की जा रही और ऐसा प्रतीत होता है कि पुलिस अधिकारी बदमाशों के पक्ष में काम कर रहे हैं. उन्होंने एसपी से कार्रवाई किये जाने की मांग की.
होमगार्ड जवान के साथ भी हुई थी मारपीट
एसपी आवास के समक्ष इकट्ठा हुए ग्रामीणों में ओमप्रकाश राम, बबलू राम, पवन राम, कैलाश राम, शिव कुमार राम, नीरज कुमार, अमित कुमार, विशाल कुमार, अर्जुन राम, रंगलाल कुमार सहित कई अन्य ने बताया कि कुछ माह पहले होमगार्ड जवान अजीत कुमार के साथ भी पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में ही बदमाशों द्वारा बेरहमी से मारपीट कर जख्मी कर दिया गया था, जबकि हाल ही में गांव निवासी कुशराम को भी घेरकर बदमाशों ने जमकर मारपीट की थी. इसके अलावा भी बदमाशों द्वारा कई अन्य घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है.
जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा आरोपित
इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी दयाशंकर ने कहा कि मारपीट की घटनाओं में संलिप्त आरोपित जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा. उन्होंने कहा कि इस दिशा में संबंधित पुलिस अधिकारियों को जल्द से जल्द उसे गिरफ्तार किये जाने का निर्देश दिया गया है. गिरफ्तारी नहीं होने पर उसके खिलाफ कुर्की जब्ती की भी कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें