30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीएम ने किया घाटकुसुंभा प्रखंड का निरीक्षण

शेखपुरा : जिलाधिकारी इनायत खान ने जिले के सुदूरवर्ती प्रखंड घाटकुसुंभा का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण में जिलाधिकारी ने घाटकुसुंभा प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय का करीब चार घंटों तक विभिन्न कार्यालयों और योजनाओं का जायजा लिया. उन्होंने विकसित बिहार के सात निश्चय, मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना, आपूर्ति, सुखाड़ कृषि अनुदान योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आंगनबाड़ी केंद्रों, निर्वाचन, […]

शेखपुरा : जिलाधिकारी इनायत खान ने जिले के सुदूरवर्ती प्रखंड घाटकुसुंभा का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण में जिलाधिकारी ने घाटकुसुंभा प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय का करीब चार घंटों तक विभिन्न कार्यालयों और योजनाओं का जायजा लिया.

उन्होंने विकसित बिहार के सात निश्चय, मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना, आपूर्ति, सुखाड़ कृषि अनुदान योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आंगनबाड़ी केंद्रों, निर्वाचन, नलकूप, पंचायत सरकार भवन, म्यूटेशन, छात्रवृत्ति वितरण, खुले में शौच से मुक्त, जीविका द्वारा चलाये जा रहे योजनाओं, हर घर बिजली लगातार, पेंशन, हर घर नल का जल, पक्की नली गली, सड़कें आदि योजनाओं का व्यापक समीक्षा की. जिलाधिकारी ने वहां पहुंच कर प्रखंड और अंचल में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों से औपचारिक परिचय भी प्राप्त किया. जिलाधिकारी ने प्रखंड क्षेत्र में चलाये जा रहे विकास और कल्याण की सरकारी योजना के साथ आगामी लोक सभा चुनाव की तैयारी का भी जायजा लिया.
उन्होंने बीडीओ को चुनाव को लेकर विभिन्न कोषांग का गठन कर तैयारी को चरणबद्ध तरीके से चलाने का निर्देश दिया. जिलाधिकारी जिला मुख्यालय से अधिकारियों के साथ वाहनों के काफिले में प्रखंड कार्यालय पहुंची थी. वहां प्रखंड स्तरीय अधिकारी पहले से वहां मौजूद थे. कार्यालयों के निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी ने क्षेत्र के निर्वाचित जन प्रतिनिधियों और गण्यमान्य लोगों से भी क्षेत्र के विकास को लेकर चलाये जा रहे कार्यों का फीड बैक लेने का प्रयास किया. लोगों ने प्रखंड के पानापुर पंचायत के गांवों में संपर्क पथ की समस्या की जानकारी दी.
जिलाधिकारी ने इस क्षेत्र में शराब माफिया के अधिपत्य को भी समाप्त करने को लेकर अधिकारियों को कठोर रणनीति बनाने को कहा. जिलाधिकारी ने अपनी लंबे समीक्षा अवधि में आम लोगों को निकट के प्रभावित करते वाले सभी कार्यक्रमों की जानकारी ली. उन्होंने इन योजनाओं में तेजी लाने का निर्देश दिया. हालांकि जिलाधिकारी के इस औचक निरीक्षण के चपेट में किसी अधिकारी या कर्मचारी पर गाज गिरने का समाचार अब तक नहीं आया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें