36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्य अनुसूचित आयोग ने डीएम से मांगा जवाब

शेखपुरा : राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अवर सचिव ने जिलाधिकारी से जवाब देने को कहा है. यह कार्रवाई प्रभारी कार्यालय अधीक्षक बाल्मिकी दास की शिकायत पर किया गया है. शेखपुरा डीएम दिनेश कुमार को भेजे गए पत्र का 15 दिनों के अंदर जवाब देने को कहा गया है. इस बावत प्रभारी कार्यालय अधीक्षक बाल्मिकी […]

शेखपुरा : राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अवर सचिव ने जिलाधिकारी से जवाब देने को कहा है. यह कार्रवाई प्रभारी कार्यालय अधीक्षक बाल्मिकी दास की शिकायत पर किया गया है. शेखपुरा डीएम दिनेश कुमार को भेजे गए पत्र का 15 दिनों के अंदर जवाब देने को कहा गया है. इस बावत प्रभारी कार्यालय अधीक्षक बाल्मिकी दास ने बताया कि मुंगेर प्रक्षेत्र के कमिश्नर और राज्य अनुसूचित जाति आयोग को शिकायत पत्र भेजी थी. शिकायत पत्र में उन्होंने समाहरणालय संवर्ग के प्रधान सहायक पद पर 1993 से कार्यरत होने के बावजूद उन्हें तृतीय एसीपी के ग्रेड पे से वंचित रखने की शिकायत की गई थी.

स्थापना शाखा के कर्मी लिपिक रणधीर कुमार पाठक और सेवानिवृत संविदा नियोजित लिपिक अवधेश प्रसाद सिंह के द्वारा प्रताड़ित कर एक षड्यंत्र के तहत तृतीय एसीपीएफ के ग्रेड पे 4500 से वर्षों से वंचित रखने का आरोप लगाया था. इसके अलावे कार्यालय अधीक्षक के पद से भी वंचित रखा जा रहा है. जबकि उनसे कनीय को ग्रेड पे दिया गया और वे सेवानिवृत भी हो गए.

साथ ही उन्होंने पत्र में लिखा है कि रणधीर कुमार पाठक और अवधेश प्रसाद सिंह पिछले 15 वर्षों से स्थापना शाखा में ही पदस्थापि व प्रतिनियुक्त होते रहे हैं. उनके सहयोग के लिए एक परिचारी भी प्रतिनियुक्त था, उसे भी उन्हें प्रताड़ित करने के ख्याल से स्थानांतरित कर दिया गया है. उन्होंने कहा है कि ग्रेड पे और कार्यालय अधीक्षक के पद पर प्रोन्नति के लिए शेखपुरा प्रखंड के बीडीओ को भी आवेदन दिया गया. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. आखिरकार उन्होंने राज्य अनुसूचित जाति आयोग को लिखा है. इसी मामले में राज्य अनुसूचित जाति के अवर सचिव ने की गई कार्रवाई से शेखपुरा डीएम से 15 दिनों के अंदर जवाब तलब किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें