sheohar

  • Aug 20 2019 2:00AM
Advertisement

विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता का वेतन काटा

 समीक्षा : एक दर्जन पदाधिकारियों से किया गया जवाब-तलब

बैठक में डीएम के तेवर रहे तल्ख
 
अनुपस्थित पदाधिकारियों से नाराज डीएम ने दिया कार्रवाई का निर्देश
 
डीएम की कार्रवाई से पदाधिकारियों में मचा हड़कंप

शिवहर-मीनापुर पथ निर्माण कार्य में तेजी लाने का डीएम ने दिया निर्देश 

बांधों को अस्थाई अतिक्रम से मुक्त करने का दिया गया निर्देश
 
शिवहर : जिला पदाधिकारी अरशद अजीज की अध्यक्षता में जिला समन्वय समिति की एक बैठक आयोजित की गयी. जिसमें डीएम के तेवर तल्ख रहे. डीएम ने बैठक में अनुपस्थित आरडब्ल्यूडी, भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता समेत करीब एक दर्जन पदाधिकारियों से जवाब तलब करने का निर्देश दिया.
 
बैठक में अनुपस्थित विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता के एक दिन के वेतन काटने का निर्देश दिया. डीएम के इस कार्रवाई से पदाधिकारियों में हड़कंप है. बैठक में डीएम ने कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल विभाग को निर्देश दिया कि शिवहर-मीनापुर पथ के कार्य में तेजी लाएं. डीएम ने कहा पिपराही से बेलवा नरकटिया पथ के निर्माण के लिए कार्यपालक अभियंता बागमती प्रमंडल से समन्वय स्थापित कर भूमि अधिग्रहण के लिए अधियाचना  भेजना सुनिश्चित करें. 
 
 कार्यपालक अभियंता बागमती प्रमंडल को निर्देश दिया गया कि बांधों पर अस्थाई अतिक्रमण हटाना सुनिश्चित करें. कार्यपालक अभियंता स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन को मंदिर चहारदीवारी एवं कब्रिस्तान घेराबंदी में तेजी लाना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. 
 पंचायत सरकार भवन निर्माण की बैठक में समीक्षा की गयी. जिसमें पंचायती राज पदाधिकारी एवं कार्यपालक अभियंता स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन को निर्देश दिया गया कि ऐसे पंचायत सरकार भवन जो बनकर तैयार हैं किंतु हैंडओवर नहीं किया गया है. इस भवन का भौतिक रूप से संयुक्त जांच कर प्रतिवेदन देना सुनिश्चित करें. सभी विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि सभी सरकारी भवनों में वाटर हार्वेस्टिंग पांच सितंबर तक लगवाना सुनिश्चित करें. 
 
 सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि जिला पशुपालन पदाधिकारियों की सूची प्राप्त करना पशुगणना की जांच सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री परिवहन योजना की भी बैठक में समीक्षा की गयी. बैठक में सभी बीडीओ को निर्देश दिया गया कि स्वीकृत लाभुकों को वाहन क्रय करने की कार्रवाई सुनिश्चित करें. सभी अंचलाधिकारी को जल जीवन हरियाली योजना अंतर्गत जल संचयन के लिए अतिक्रमित, पोखर, तालाब एवं नाला को मुक्त करने के लिए कार्रवाई सुनिश्चित करे. 
 
 सभी सीओ को निर्देश दिया गया कि विभिन्न सरकारी कार्यालय भवन के निर्माण के लिए दिए गए पत्र के आलोक में भूमि चयनित कराना, सभी बीडीओ को निर्देश दिया गया जिन लाभुकों को पूर्व में पेंशन मिल रहा था, किंतु अभी किसी कारणों से पेंशन नहीं मिल रहा है. उन्हें चिह्नित कर सूची भेजना सुनिश्चित करें, ताकि उनका पेंशन चालू कराया जा सके. सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि अपने अपने विभाग में उपलब्ध भूमि का विवरण एक सप्ताह में भेजना सुनिश्चित करें. 
 
 बैठक में डीडीसी मो.वारिस खान,अपर समाहर्ता शंभु शरण, डीआरडीए के निदेशक रविंद्र कुमार, एसडीओ आफाक अहमद समेत अन्य मौजूद थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement