36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाबा ईशाननाथ मंदिर में किया जलाभिषेक

बेलसंड : प्रखंड के आस्था के प्रतीक बाबा ईशाननाथ मंदिर में सावन मास के प्रथम सोमवार को हजारों श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया. इसी क्रम में जिला जदयू अध्यक्ष व स्थानीय विधायक के प्रतिनिधि राणा रणधीर सिंह चौहान ने जलाभिषेक किया. कहा, क्षेत्र के अधिकांश श्रद्धालु प्रतिदिन इस महादेव मंदिर में आ कर जलाभिषेक करते हैं. […]

बेलसंड : प्रखंड के आस्था के प्रतीक बाबा ईशाननाथ मंदिर में सावन मास के प्रथम सोमवार को हजारों श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया. इसी क्रम में जिला जदयू अध्यक्ष व स्थानीय विधायक के प्रतिनिधि राणा रणधीर सिंह चौहान ने जलाभिषेक किया. कहा, क्षेत्र के अधिकांश श्रद्धालु प्रतिदिन इस महादेव मंदिर में आ कर जलाभिषेक करते हैं. क्षेत्र के लोगों में इस शिवालय के प्रति अटूट श्रद्धा व विश्वास कायम है.

बाजपट्टी.
प्रखंड मुध्यालय स्थित मंगलाधाम महादेव मंदिर में सोमवार को भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया. इस दौरान हर-हर महादेव व जय शिव के नारे से मंदिर परिसर गुंजायमान रहा. श्रद्धालु दूध, गंगाजल, भांग, धतूर आदि चढ़ा कर भगवान शिव की पूजा-अर्चना की. बताया गया कि डुमरा प्रखंड के हरिहरपुर से चली 1001 कांवरिया का जत्था जैसे हीं रविवार कि देर शाम प्रखंड परिसर पहुंची मेला जैसा दृश्य कायम हो गया. वे लोग संधवारा स्थिति अधवारा समूह के तट से जल भर कर आये थे.
बताया कि सोमवार की अहले सुबह वे लोग हरिहरपुर स्थित महादेव मंदिर में जलाभिषेक करेंगे. सुरक्षा के दृष्टिकोण से जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती की गयी है.
पुपरी. स्थानीय नागेश्वर नाथ मंदिर प्रांगण में थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार के नेतृत्व में सेवादल के सदस्यों ने स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें रेड क्रॉस सोसाइटी की उप शाखा के सदस्य मो शाकिर हुसैन व प्रभात कुमार चंदन, पीएचसी के डा विमल कुमार ने सक्रिय भूमिका निभायी.
बताया गया कि गत वर्षों की तरह इस वर्ष भी जलाभिषेक को आयोकांवरियों व श्रद्धालुओं की सेवा के मद्देनजर प्रशासन व रेडक्रॉस समेत अन्य सामाजिक संगठनों के सहयोग से विशेष शिविर का आयोजन किया जाता है. बता दें कि एसडीओ धनंजय कुमार व डीएसपी संजय कुमार पांडेय द्वारा नेतृत्व में सेवा दल का गठन किया गया था, जिसमें विभिन्न अधिकारी व स्वयंसेवकों को सोमवार को विभिन्न शिवालयों में सहयोग करने की अपील की गयी थी.
बताया गया कि एसडीओ व डीएसपी संयुक्त रूप से अले सुबह विभिन्न शिवालयों का जायजा लेने के साथ हीं मौजूद सदस्यों व कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. मौके पर रामस्नेही पांडेय, हृषिकेश चौधरी, इंद्रकुमार, सोनू कुमार, आशीष रंजन व सानू कुमार समेत अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें